hathras corona news: 1 ही परिवार के 10 लोग कोरोना पाॅजिटिव, मचा हडकंप

hathras corona news
hathras corona news

हाथरस. (hathras corona news) स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट हाथरस (Hathras) जिले में गहरा गया है. जिले में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार को एक ही परिवार के 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया. दरअसल, इस परिवार के बुजुर्ग नोएडा से इलाज कराकर वापस लौटे थे, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. स्वास्थ्य विभाग ने इनके परिवार के 27 लोगों को क्वारंटाइन किया था. अब 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल हाथरस जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है, जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है.

hathras corona news
hathras corona news

बता दें कि हाथरस जनपद में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण लगातार कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ रही है. अब एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि एक हफ्ता पूर्व ज्ञानेंद्र अग्रवाल नाम के बुजुर्ग नोएडा के जेपी हॉस्पिटल से इलाज करवाकर लौटे थे. वापस लौटे तो उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया. दो दिन बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया और उनके परिवार के 27 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया. जिनका कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया.

इस परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 9 से बढ़कर 19 हो गई है, जिसमें चार लोग तबलीगी जमात से जुड़े थे, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है. हाथरस स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार की जा रही लापरवाही के कारण बाहर से आने वाले लोगों की सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से नहीं ले रहा है. इसका खामियाजा जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या के कारण भुगतना पड़ रहा है. फिलहाल सभी 10 लोगों को क्‍वारंटाइन किया गया है.

जब इस मामले में हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बृजेश राठौर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ज्ञानेंद्र अग्रवाल (कैंसर से पीड़ित) नोएडा से कीमोथेरेपी करा कर आए थे. उनके घर के सभी मेंबर को क्वारंटाइन किया गया था. अब उनके परिवार के 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि उनके परिवार द्वारा कहीं न कहीं निश्चित रूप से लापरवाही बरती गई है. नोएडा से आने के बाद ज्ञानेंद्र की जांच कराई गई थी.

loading…