रक्षाबंधन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, नही कर सकते ये काम

लखनऊ: बताया कि रक्षाबन्धन के पर्व पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर तत्काल बसें उपलब्ध करायी जाएंगी। इसके अलावा परिवहन निगम मुख्यालय से नोडल अधिकारी बसों के संचालन की निगरानी करेंगे। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए रोडवेज बसों के संचालन के दौरान जारी की गई सभी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

नही कर सकते ये काम

प्रवक्ता ने बताया कि बसों में जितनी सीटें हैं, उतने यात्री ही बैठ सकेंगे। यात्रियों की संख्या अधिक होने पर दूसरी बसों का इस्तेमाल किया जाएगा। किसी भी यात्री को रोडवेज बसों में खड़ा होकर सफर करने की इजाजत नहीं है।

प्रवक्ता ने बताया कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर 01 अगस्त से 06 अगस्त के बीच किसी भी रोडवेज कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा।

रक्षाबन्धन पर यात्रियों की सुविधा के लिए मुख्यालय स्तर से हेल्पलाइन नम्बर 1800 180 2877 और वाट्सएप नम्बर 9415049606 जारी कर दिया गया है। इसके अलावा डॉयल 149 सेवा चौबीस घंटे कार्यरत रहेगी। इस पर यात्री अपने सुझाव व शिकायतें भी दर्ज करा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि बकरीद और रक्षाबन्धन के पर्व को देखते हुए प्रबन्ध निदेशक ने संचालन से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का अवकाश 01 अगस्त से निरस्त कर दिया है। ताकि स्पेशल बसों के संचालन में किसी प्रकार की दिक्कतें न आने पाए। परिवहन निगम के प्रवक्ता अनवर अंजार ने बुधवार को बताया कि रक्षाबन्धन स्पेशल बसें 01 से 06 अगस्त के बीच पूरे प्रदेश में चलायी जाएंगी।

प्रदेश के सभी बस अड्डों से कुल 9,200 बसों का संचालन किया जाएगा। रक्षाबन्धन स्पेशल बसों के संचालन के लिए परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक डॉ. राजशेखर ने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों, सेवा प्रबन्धकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को आदेश को जारी दिया है।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) सूबे में 01 अगस्त से रक्षाबन्धन स्पेशल बसें चलाएगा। इसलिए रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां 01 अगस्त से निरस्त कर दी गई हैं।

Trending Posts

loading…