यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट: इन जिलों में अगले 24 घंटे में होगी बारिश

लखनऊ. मौसम विभाग के अनुसार कुछ घंटों में यूपी के कुछ जिलों में तेज बारिश की संभावना है। पूर्वांचल, मध्य यूपी, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के जिलों में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है। पश्चििमी यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त के अनुसार अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में आ जाएगा। लखनऊ और आसपास के इलाकों में मंगलवार को मानसून के मेहरबान होने के पूरे आसार बन गए हैं। रविवार की शाम से सोमवार की सुबह के बीच प्रदेश में सबसे अधिक 15 सेमी बारिश बर्डघाट पर रिकाॅर्ड की गई। इसके अलावा मऊ में 7, गोरखपुर, पलियाकलां में 6-6, बस्ती में 5, डुमरियागंज, वाराणसी, एल्गिनब्रिज में 3-3, गोण्डा, जमुनिया, सुल्तानपुर, रायबरेली, मनकापुर, हरदोई, रिगोली, शाहजहांपुर में 2-2 सेमी बारिश रिकाॅर्ड की गई।

बरेली में मंगलवार को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली है। सुबह से ही घने काले बादल छाए हुए हैं। रुक रुक कर बरसात हो रही है। कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश हो रही है। मानसून से पहले बारिश देखकर किसान काफी खुश हैं। अगले कुछ घंटों में मानसून के बरेली पहुंचने की संभावना है।

loading…