यूपी में कांग्रेस की बसों को लेकर जमकर बवाल, कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

आगरा. कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। मंगलवार को राजस्थान बॉर्डर पर भेजी गई कांग्रेस की बसों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कराने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कई नेताओं को आगरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

राजस्थान बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों के लिए भेजी गई बसों को रोके जाने की सूचना के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप माथुर दोपहर को राजस्थान बॉर्डर की ओर जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें राजस्थान सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया।

अजय कुमार लल्लू के साथ आई तीन गाड़ियों को वापस आगरा भेजने के लिए पुलिस पीछे आई। प्रदेश अध्यक्ष टोल प्लाजा से चकमा देकर मंडी मिर्जा खां होते हुए बॉर्डर पर जाने की कोशिश में थे, लेकिन रास्ते में इंस्पेक्टर राजकमल बालियान ने उन्हें रोक लिया।

आगरा के एसपी देहात रवि कुमार के निर्देश पर अजय कुमार की गाड़ी को निकलने दिया गया, जबकि दो गाड़ियों को वापस भेज दिया गया। शाम को पुलिस ने अजय कुमार लल्लू और प्रदीप माथुर सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस कांग्रेस नेताओं को आगरा ले गई है। उधर, कांग्रेस की बसों को यूपी में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली है।

loading…