यूपी: कोरोना पॉजिटिव निकला दूल्हा, शादी से पहले ही पहुंची पुलिस, फिर…

लखनऊ। कोरोना वायरस का कहर देशभर में जारी है. कोरोना से बचने के लिए लोग भी पूरा ध्यान रख रहे हैं, लेकिन इस बीच एक अजीब घटना सामने आई है. यूपी के अमेठी से बारात लेकर निकले दूल्हा और उसके पिता शादी समारोह की जगह अस्पताल पहुंच गए. दरअसल दूल्हे और उसके पिता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों को रास्ते से पकड़कर अस्पताल भेज दिया.

ये घटना अमेठी के शुक्ल बाजार की है, जब बारात लेकर जा रहे दूल्हे को अमेठी पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया. ये बारात बाराबंकी के हैदरगढ़ जा रही थी और इस बीच दूल्हे और उसके पिता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई.

पुलिस ने बाराबंकी बॉर्डर से दोनों को पकड़ कर अस्पताल में भर्ती कराया है. दरअसल शुक्ल बाजार निवासी एक व्यक्ति और उस के बेटे की कई दिनों से तबीयत खराब थी. डॉक्टर ने दोनों को कोरोना जांच की सलाह दी थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए सैंपल ले गई थी. शुक्रवार को बेटे की बारात जानी थी. शादी स्थगित नहीं करने का फैसला लिए दोनों ने बारात ले जाने का निर्णय लिया. इसलिए जांच रिपोर्ट आए बिना ही दूल्हे के पिता बारात लेकर बाराबंकी के हैदरगढ़ के लिए निकल पड़े.

उधर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए उनके घर लेने पहुंच गई. जहां टीम को पता चला कि बाप बेटे दोनों बारात लेकर बाराबंकी चले गए हैं. स्वास्थ विभाग ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी.

पुलिस हरकत में आई और बाप बेटे को बाराबंकी बॉर्डर पर पकड़ लिया और स्वास्थ्य विभाग की टीम के हवाले कर दिया, जिसके बाद दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.