यूपी के लिए बुरी खबर, इस शहर में हर 12वां शख्स मिल रहा कोरोना पॉजिटिव

आगरा। यूपी के आगरा में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां तो कोराना विस्फोट हो रहा है। मंगलवार को नौ कोरोना संक्रमित और मिले हैं। यहां कुील मरीजाें की संख्या बढ़कर 630 पहुंच गई है। लगभग हर 12वां व्यक्ति संक्रमित मिल रहा है। संक्रमितों में से ढाई फीसदी लोग दम तोड़ चुके हैं। इसमें से 208 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

सोमवार को 24 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। मंगलवार सुबह नौ लोग संक्रमित निकले। इनमें स्वास्थ्यकर्मियों, सब्जी विक्रेताओं के अलावा संपर्क वाले लोग हैं। अभी तक जितने केस मिले और जितने लोगों की सैंपलिंग हुई है, उन आंकड़ों के मुताबिक हर 12वां व्यक्ति वायरस संक्रमित मिल रहा है। गांवों में भी कोरोना का हमला बढ़ता जा रहा है। हालांकि संक्रमितों के स्वस्थ होने का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक जिले में 7552 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। 15 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि पूल सैंपलिंग का काम तेजी के साथ चल रहा है। अभी सामुदायिक विस्तार नहीं हुआ है। ये अच्छी बात है। अधिकतर लोग संपर्क वाले ही संक्रमित निकल रहे हैं।

प्रदेश में मंगलवार को 88 नए मरीज़ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं । इस तरह अब तक 2859 मरीज़ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। अब तक प्रदेश भर में प्रभावित ज़िलों की संख्या 65 तक पहुँच चुकी है। इनमें से 5 ज़िलों में कोई भी पॉजिटिव केस नहीं पाया जा रहा है। इस समय 1862 एक्टिव केस प्रदेश भर में हैं। मंगलवार को यह जानकारी चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी।

944 मरीज़ स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं । कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर मंगलवार को एक नई जानकारी यह सामने आई कि प्रदेश में टेस्टिंग एक लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। अब तक 1 लाख 1 हजार 630 कोरोना वायरस के नमूनों कि जाँच हो चुकी है। यह टेस्टिंग सरकारी और निजी लैबों में हुईं हैं।

loading…