मेरठ में भाजपा नेता की मां तथा बैंक मैनेजर सहित मिले कोरोना के कईं मरीज, मचा हडकंप

मेरठ। कोरोना वायरस का संक्रमण फिलहाल थमता हुआ नहीं दिख रहा है। मेरठ में बृहस्पतिवार को भी 10 नए मामले सामने आए। कुल संक्रमितों की संख्या 196 हो गई है, जिसमें नौ लोगों की मृत्यु हो चुकी, 56 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं बागपत जनपद में भी बृहस्पतिवार देर रात को तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। सिविल लाइन इलाके में सूरजकुंड स्थित एक बैंक की असिस्टेंट मैनेजर कोरोना संक्रमित मिली हैं। मैनेजर के पिता और परिजनों को भी एक मई को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस जानकारी के बाद बैंक को बंद करा दिया गया है और पूरे स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। बैंक को सैनिटाइज कराने की व्यवस्था की जा रही है। दूसरी ओर गुरुवार को बैंक के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। मेरठ में ये दूसरा बैंक है जो कोरोना संक्रमण के कारण बंद कराया गया है। इसे लेकर बैंक कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।
असिस्टेंट बैंक मैनेजर के पिता को सांस लेने में परेशानी थी। उन्हें एक मई को कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते मेडिकल में भर्ती कराया गया। मंगलवार को असिस्टेंट मैनेजर की भी तबीयत खराब होने के बाद उनकी जांच कराई गई और मेडिकल में भर्ती कराया गया। जांच रिपोर्ट आई तो असिस्टेंट बैंक मैनेजर को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई। इसके बाद ब्रांच को बंद करा दिया गया। ब्रांच में काम करने वाले सभी आठ कर्मचारियों को क्वारंटाइन कराया गया है। ब्रांच के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट के लिए बुधवार को व्यवस्था की गई, लेकिन टेस्ट नहीं हो सका। अब गुरुवार को सभी का टेस्ट कराया जाएगा। इस संबंध में बैंक के अधिकारियों और हेड ऑफिस को जानकारी भेज दी गई है।
नए संक्रमितों में साबुन गोदाम के भाजपा नेता की मां भी हैं। महानगर अध्यक्ष के करीबी भाजपा नेता के परिवार से अब तक चार लोग संक्रमित हो चुके हैं, पिता की मृत्यु हो चुकी है। वहीं, तबीयत बिगड़ने पर भाजपा नेता को सफदरजंग दिल्ली रेफर कर दिया गया। संक्रमण से मौत के शिकार हुए रविंद्रपुरी के सब्जी व्यापारी की पत्नी, रजबन की कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव आया है। जो जीआईसी स्कूल में कृषि कार्य करता है। मेडिकल में क्वारंटीन है। इसके पत्नी, बेटे और बेटी को भी क्वारंटीन किया गया है। चार संक्रमित जैदी फार्म के हैं, इस परिवार के अब तक 13 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गोली लगने के बाद परिवार के युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यह एक अलग चेन बन गई है। एक संक्रमित पूर्वा अब्दुल वली का और एक शाहपीर गेट का है। यह सभी पुराने संक्रमितों के संपर्क वाले हैं। इसके अलावा पल्हेड़ा 62 वर्षीय एक बुजुर्ग भी संक्रमित मिले हैं, वह मधुमेह के मरीज हैं। बृहस्पतिवार को मेरठ के 250 सैंपल की जांच हुई। मेरठ में बुधवार को तीन नए हॉटस्पॉट बनाए गए थे। इनमें खता रोड मंडी वाली गली, रविंद्र पुरी और देवपुरी रेलवे रोड को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। अब मेरठ में कुल 43 हॉटस्पॉट हो गए हैं।
बागपत में सीएमओ डॉ. आर के टंडन ने बताया कि बड़ौत में प्राइवेट लैब के टेक्नीशियन, उनकी पत्नी और बेटे (20) का सैंपल लिया गया था। बृहस्पतिवार की देर रात आई रिपोर्ट में तीनों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तीनों को खेकड़ा कोरोना-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है। सीएमओ ने बताया कि चार दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर लैब टेक्नीशियन उनकी पत्नी और बेटा खुद ही जांच कराने अस्पताल आए थे। मेरठ में सदर रविंद्रपुरी के राजेश कुमार की कोरोना से मौत के बाद दो डॉक्टर सहित 75 लोगों को क्वारंटीन किया गया था। पुलिस के अनुसार राजेश ने दो अस्पतालों में इलाज कराया था। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम उन अस्पतालों का भी पता लगा कर जांच कर रही है। रविंद्र पुरी निवासी राजेश कुमार करीब तीन महीने से बीमार चल रहे थे। परिवार की जीविका चलाने के लिए वह रोजाना ठेले पर सब्जी बेचते थे। राजेश की मौत के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजेश के परिवार और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश करनी शुरू कर दी। दो डॉक्टर, राजेश की पत्नी, दो बेटियों और बेटे सहित 75 लोगों को फिलहाल क्वारंटीन किया गया है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम रविंद्र पुरी में लगी हुई है। रविंद्रपुरी को पूरी तरह से सील कर दिया गया।

loading…