अभी अभी: यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर आई बड़ी खबर, यहां देखें विस्तार से

लखनऊ. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पंचायत चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. आनेवाले चुनावों के चलते बीजेपी ने लगभग एक लाख 45 हजार बूथों पर प्राथमिक इकाइयों का गठन किया है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों के बूथ अध्यक्षों से वीडियो कॉल के माध्यम से संवाद करना शुरू कर दिया है.

बीजेपी के कार्यकर्ताओं के जरिए संवाद का ये अभियान 14 मई तक चलेगा. इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने झांसी महानगर के कार्यकर्ताओं से सबसे पहले संवाद किया है. पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने लखनऊ महानगर, महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने शामली और अमरोहा के बूथ अध्यक्षों से संपर्क किया है. नेताओं ने पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा अभियान में बूथ स्तरीय कार्यकताओं की भूमिका और योगदान की सराहना की. साथ ही साथ जमीनी हकीकत का फीड बैक भी लिया.

अभी तक के हालात के मुताबिक, साल के अंत तक पंचायत चुनाव होने के आसार हैं, जिसे देखते हुए पार्टी ने अपनी प्राथमिक इकाई को टारगेट किया, जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़े और कोरोना महामारी के दौरान पार्टी की तरफ से किए गए राहत कार्यों का पार्टी फायदा उठा सके. इसके लिए कई तरह से बूथ अध्यक्षों से, कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जा रहा है.

क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह हो रहा है या नहीं, इस बात का भी अपडेट लिया जा रहा है. साथ ही ये भी जानकारी ली जा रही है कि उनके क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों की वर्किंग कैसी है, गरीबों तक राशन, उनके बैंक खातों में पैसे पहुंच रहे हैं कि नहीं. इसके अलावा गरीबों के राशन कार्ड के फार्म भरे जा रहे हैं या नहीं, इसकी भी जानकारी ली जा रही है.

साथ ही पार्टी के ऊपरी संगठन ने सभी कार्यकर्ताओं-अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग कोरोना महानारी के बीच परेशान लोगों से ज्यादा से ज्यादा फोन पर और सुरक्षा के साथ संपर्क में रहें, जिससे कि उनको भी पार्टी की सोच और प्राथमिकताओ से जुड़ाव हो सके. जाहिर सी बात है इसका सीधा फायदा पार्टी को आनेवाले पंचायत चुनावों में मिलेगा.

loading…