अभी अभीः भीषण हादसे से दहल उठा यूपी, 10 लोगों की मौत, देखकर कांप उठे लोग

लखनऊ। प्रदेश में आज दो अलग-अलग हादसों में 10 लोगों की जान चली गई। भीषण एक्सीडेंट को देखकर मौके से गुजर रहे लोगों की रुह तक कांप गई।

रामपुर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अजीतपुर बाईपास पर डीसीएम व ईको कार की आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायलों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में एक नवविवाहित दंपती की भी मौत हो गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव व घायलों को कार में से निकलावाया और अस्पताल भिजवाया।

ग्रेटर नोएडा निवासी धीरज की शादी के लिए कुसुम उर्फ लाली, बब्लू और भीम सिंह ईको कार से बिहार गए थे। जहां पर धीरज की रिंकी से शादी हुई थी। शादी के बाद धीरज-रिंकी व अन्य लोग कार से वापस घर जा रहे थे। कार राहुल चला रहा था। इस दौरान सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में अजीतपुर बाईपास पर कार यूपी 16सीवी 6720 को सामने से मुरादाबाद की ओर से आ रहे डीसीएम यूपी 15 एफटी 0199 ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने पुलिस को भी सूचना दे दी।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर स्थानीय लोगों की मदद से शव व घायलों को बाहर निकाला। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि रिंकी व एक अन्य की मौत जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। हादसे के बाद डीसीएम चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है।

बाराबंकी जनपद के देवा थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को जोरदार टक्कर मार दी। ट्रैक्टर-ट्राली के पलटने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि जबकि तीन दर्जन के करीब श्रद्धालु घायल हुए हैं। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को इलाज के लिये नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने तुरंत राहत और बचाव के कार्य शुरू कर दिये।

यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर-ट्राली मौके पर ही पलट गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। ट्रक का ड्राइवर भी ट्रक में बुरी तरह फंस गया, जिसे जेसीबी की मदद से बाहर निकलवाया जा सका। मौके पर चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोगों ने बाद में दम तोड़ा। कुल 36 लोग इस हादसे में घायल हो गये, जिनमें कुछ महिलाएं भी घायल है। घायलों को इलाज के लिये नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हादसा देवा थाना क्षेत्र के बदरुद्दीन गांव के पास हुआ। यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली सीतापुर जिले से बाराबंकी के मंजीठा में स्थित नाग देवता के मंदिर जा रही थी। यह सभी श्रद्धालु गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे। तभी रास्ते में एक तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली में जबरदस्त टक्कर मार दी। ट्रैक्टर-ट्राली में सवार चार श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए, जिनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर है।