आसमान में दिखी अजीब चीज, सेना ने किया पीछा, दुनिया में मची हलचल

वॉशिंगटन। (pentagon ufo news) अमेरिका ने उस वीडियो को आधिकारिक‍ तौर पर रिलीज कर दिया है जिसमें आसमान में उड़नतश्‍तरी यानी यूएफओ का देखा गया था। यूएस नेवी की तरफ से रिलीज इस वीडियो को इस मकसद से जारी किया गया है ताकि लोगों के दिमाग में एलियन को लेकर जो गलतफहमी है वह दूर हो सके। साथ ही जो शक लोगों को है कि जो फुटेज सोशल मीडिया पर आई है, वह असली है या बस एक वीडियो है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है।

पेंटागन के प्रवक्‍ता ने कहा कि हवा में जो असाधारण चीज नजर आ रही है उसे वीडियो में ‘अनआईडेंटीफाइड’ रखा गया है यानी इसकी पहचान नहीं की गई है। यूएस नेवी पहले ही इस वीडियो को असली बता चुकी है। नेवी की तरफ से बताया गया है कि उसके फाइटर पायलट्स ने अपने वीडियो सेंसर्स पर साल 2004 और 2015 में यूएफओ देखे थे। पायलट्स ने जिस समय यूएफओ देखे, उस समय वो अपनी ट्रेनिंग फ्लाइट पर थे।इन वीडियोज को साल 2017 में सबसे पहले न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने पब्लिश किया था।

पेंटागन प्रवक्‍ता सुसैन गौफ ने कहा, ‘रक्षा विभाग नेवी के इन तीनों वीडियो को रिलीज कर रहा है। पहला वीडियो साल 2004 का है और बाकी के दोनों जनवरी 2015 के हैं। साल 2007 और 2017 के वीडियोज सामने आने के बाद ये दोनों वीडियोज जनता के बीच शेयर हो रहे हैं और इसलिए हमनें इन्‍हें जारी करने का फैसला किया है।’ पेंटागन के एक पूर्व अधिकारी की ओर से बताया गया था कि साल 2008 से अमेरिकी सरकार यूएफओ डिटेक्‍शन प्रोग्राम चला रही हैआसमान में दिखने वाली ऐसी कोई भी चीज जो इंसानों ने नहीं बनाई हो और वो कोई प्राकृतिक सिद्धांत न हो, उसे आमतौर पर यूएफओ कहते हैं। सन् 1950 के दशक तक ऐसे कई यूएफओ को अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों के आसमानों में देखा गया था। इसके बाद साल 1953 में यूएस एयरफोर्स ने इसे यूएफओ नाम दिया ताकिे इनका रिकॉर्ड रखा जा सके और बाद में रिव्यू किया जा सके।

loading…