लॉक डाउन के बीच महिला ने एक साथ दिया 5 बच्चों को जन्म, अस्पताल में…

बाराबंकी. यूपी के बाराबंकी में कुदरत का करिश्मा देखने को मिला. कोरोना लॉकडाउन के बीच एक किसान की पत्नी ने 5 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है. इन बच्चों का जन्म जिले के सीएचसी सूरतगंज में हुआ. नार्मल डिलीवरी के दौरान तीन लड़की और दो लड़कों का जन्म हुआ है. जच्चा और बच्चा स्वस्थ है.

कुतलूपुर निवासी कुंदन की पत्नी अनीता नौ माह की गर्भवती थी. बुधवार की सुबह आठ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज में दूसरी बार मां बनी हैं और उसके घर खुशियां आई हैं. इस प्रसूता ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. हालांकि, पांच बच्चे होने की वजह से नवजातों का वजन सामान्य से कम है.

इनमें से दो बच्चों का वजन 1100 ग्राम है, दो का 900 ग्राम और एक का 800 ग्राम बताया जा रहा है. महिला ने 28 सप्ताह में बच्चों को जन्म दिया है. महिला का यह दूसरा प्रसव है. इससे पहले उसका एक बेटा भी है. फिलहाल डॉक्टर पूरी नजर बनाए हुए हैं.

5 बच्चों को जन्म देने वाली मां अनीता गौतम का कहना है कि हम बहुत खुश है पर अब परेशानी बढ़ गई है. कैसे इन बच्चों की देखभाल होगी भगवान ही जाने. वहीं पिता पति कुंदन गौतम भी बेहद खुश हैं लेकिन किसान होने के कारण इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. ऐसे में इनको इस बात की चिंता सता रही है कि कैसे इन बच्चों का लालन-पालन होगा.

बाराबंकी में महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक किशोर ने बताया कि हमारे यहां जो महिला एडमिट है उसके 5 बच्चे CHC सूरतगंज अस्पताल में हुए हैं. सभी अब हमारे यहां है और स्वस्थ हैं. बच्चों और मां की पूरी देखभाल की जा रही है.

loading…