राजस्थान में सामने आए कोरोना के 54 नए मरीज, एक की मौत

जयपुर. राजस्थान में गुरुवार को कोविड-19 (COVID-19) वायरस संक्रमण से मौत के चार मामले सामने आने थे. इसके बाद शुक्रवार को भी एक रोगी की मौत का मामला सामने आया. इसके बाद राज्य में इस जानलेवा वायरस से मरने वालों की संख्या 152 हो गई है. इस बीच शुक्रवार को 54 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब तक 6,281 हो गई है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पाली में एक और संक्रमित की मौत हो गई. इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 152 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 75 हो गया है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 13 रोगियों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है.

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. इस बीच राज्य में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नए मामले आए. इनमें कोटा में 17, डूंगरपुर में 14, जयपुर में 13, झुंझुनू में 6, अजमेर में दो व दौसा में एक नया मामला शामिल है.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ- साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्य भर में 22 मार्च से लॉकडाउन है लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है.

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण 148 और लोगों की मौत हो जाने के बाद देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,583 हो गई है, जबकि संक्रमण से एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 6,088 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शु्क्रवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार सुबह 8 बजे से 148 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई और 6,088 नए मामले सामने आए.

loading…