राजस्थान में मुस्लिम वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला, यहां देखें विस्तार से

जयपुर: राजधानी जयपुर स्थित राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड कार्यालय में वक्फ बोर्ड किराया सब सीमिति एक अहम बैठक आयोजित हुई. बैठक में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष की अध्यक्षता में पदाधिकारी व वक्फ सम्पति पर व्यवसायिक भी शामिल हुए. लंब समय से वक्फ की सम्पति में दुकानों पर किराया नहीं बढ़ने और समय के अनुसार दुकानों का किराया बढ़ाने को लेकर आज बैठक में अहम निर्णय लिया गया.

वक्फ बोर्ड चैयरमैन खानूखान बुधवाली ने बताया की राजधानी जयपुर में स्थित वक्फ बोर्ड की सम्पति में बनी दुकानों का पिछले कई वर्षो से किराया नहीं बढ़ाया गया था, जिससे चलते आज बैठक में निर्णय लिया गया की समय के अनुसार इन दुकानों में व्यापार कर रहे व्यापारियों की सहमति के अनुसार किराया बढ़ाया गया. इससे वक्फ बोर्ड में राजस्व भी बढ़ेगा और वक्फ सम्पतियों को विकसित भी किया जाएगा.

आज की वक्फ बोर्ड की बैठक को ओपन मंच नाम दिया गया, जिससे वक्फ बोर्ड की सम्पति की दुकानों में व्यापारी अपनी समस्या खुले दिल से रख सके. बैठक में जो किराया तय किया गया उस पर सहमति बनाते हुए समय समय पर वक्फ बोर्ड में किराया जमा कराए. वरना समय पर किराया जमा नहीं कराने पर वक्फ बोर्ड अपने नियमानुसार कार्रवाई भी करेगा. वक्फ बोर्ड के इतिहास में पहली बार वक्फ की सम्पति में बनी दुकानों का किराया बढ़ाने को लेकर बैठक हुई.

loading…