राजस्थान में बढ़ी गर्मी, बाड़मेर का सबसे गर्म जिला

जयपुर।कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे राजस्थान में बुधवार को ज्यादातर जिलों में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। आज सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया। जिले में पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। बाडमेर में इस महीने अबतक दर्ज किए गए तापमान में आज का रिकॉर्ड तापमान रहा। गर्मी की वजह से लोगों की हालत खराब रही।

मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस, कोटा-जोधपुर में 42.6 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 42.4 डिग्री, चूरू में 41.9 डिग्री, श्रीगंगानगर में 40.6 डिग्री, अजमेर में 40.5 डिग्री और जयपुर में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें, अप्रैल महीने से ही राजस्थान में तापमान बढ़ने लगा है। चूरू में अप्रैल महीने में रिकॉर्ड 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था।

बढ़ते तापमान के बीच मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, बाड़मेर, बीकानेर,चूरू, जैसलमेर और नागौर में लू चलने और सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जैसलमेर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाओं के चलने का अनुमान व्यक्त किया है।

loading…