राजस्थान में गौ तस्करी के शक में युवक की हत्या, जमकर बवाल

झाबुआः राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में उन्मादी भीड़ ने एक युवक को गो तस्करी की आशंका में मार डाला. मृतक युवक मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है. इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है.

उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि घटना राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले की है. मध्य प्रदेश का रहने वाला बाबू भील अपने एक साथी के साथ बैलों की खरीददारी करके वापस लौट रहा था. दोनों बैलों को पिकअप वाहन में लेकर आ रहे थे. तभी रायती गांव के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.

मारपीट में युवक की मौत
पुलिस ने बताया कि दोनों युवक मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद तहसील में आने वाले रताम्या गांव के रहने वाले थे. जहां मारपीट से दोनों युवकों की हालत गंभीर हो गई थी. बताया गया कि मारपीट में गंभीर रूप से घायल झाबुआ जिले के पेटलावद तहसील अंतर्गत रताम्या निवासी पिंटू तथा पड़ोसी गांव पेटलावद के बाबू भील को तत्काल बेगूं के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने बाबू भील को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिंटू का इलाज जारी है.

घटना के बाद बाबू के साथी पिंटू ने हत्या तथा मारपीट का मामला दर्ज कराया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए चित्तौड़गढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. सूचना मिलने पर उदयपुर से रैंज के पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है. पुलिस का कहना है कि मध्य प्रदेश के युवकों से मारपीट करने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है. अभी तक इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.