राजस्थान में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात, जानिए ताजा अपडेट

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. राजस्थान में शनिवार (9 मई) को सुबह 9 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों 57 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 3636 हो गया. इनमें में कोरोना पॉजिटिव 103 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. अब राजस्थान में कोरोना के 1512 एक्टिव केस हैं.

शनिवार को राजस्थान में उदयपुर से 20, अजमेर से 11 , चुरू से 2 , जालौर से 1, बाड़मेर से 1, दौसा से 1, जयपुर से 15, पाली से 3, कोटा से 1 और राजसमंद से 2 कैसे सामने आये हैं. राजस्थान में कुल मौतों का आंकड़ा 103 हो गया है. अचानक उदयपुर जिले में हालात बिगड़ते नज़र आ रहे हैं. शुक्रवार को शरीफ उदयपुर से 59 नए केस सामने आये थे. उदयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 99 पहुंचा गया है. वहीं, उदयपुर में एक्टिव केस की संख्या 92 है.

जोधपुर मेडिकल कॉलेज को मिली प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति
साथ ही आपको बता दें कि राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि, आईसीएमआर (ICMR) ने जयपुर के बाद, जोधपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज को कोरोना संक्रमित लोगों का प्लाज्मा थैरेपी (Plasma Therapy) से इलाज करने के, ट्रायल की अनुमति दी है. अब प्रदेश में दो सरकारी और एक निजी चिकित्सा संस्थानों में प्लाज्मा थेरेपी के जरिए इलाज करवाया जा सकेगा.

अन्य मेडिकल कॉलेज भी ICMR से लेंगे अनुमति
डॉ. शर्मा ने कहा कि, कोटा, बीकानेर, अजमेर और उदयपुर मेडिकल कॉलेज को आईसीएमआर से ट्रायल की अनुमति लेने के निर्देश दिए हैं. ताकि प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा मेडिकल कॉलेजों में प्लाज्मा थेरेपी की सुविधा को विकसित किया जा सके. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि, इस थैरेपी के द्वारा इलाज से प्रदेश में कोरोना से होनी वाली मृत्यु दर में कमी लाई जा सकेगी.

loading…