बड़ी खुशखबरी: राजस्थान में 34000 पदों पर होगी भर्ती, यहां देखे विस्तार से

सीकर. प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। प्रदेश में अगले महीने तक 20 हजार बेरोजगारों को शिक्षा विभाग में नियुक्ति मिलेगी। इसमें प्रथम श्रेणी व्याख्याता, द्वितीय श्रेणी शिक्षक व कनिष्ठ सहायक के चयनित अभ्यर्थी शामिल हैं। विभाग की ओर से जल्द 34 हजार पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने गुरुवार को एफबी लाइव के जरिए बेरोजगारों से संवाद करते हुए यह बात कही।

प्रथम श्रेणी भर्ती का परिणाम जारी होना शुरू हो गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग के जरिए जल्द चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाएगी। पांच हजार को रोजगार मिलेगा। तीन हजार पदों के लिए जल्द नई विज्ञप्ति जारी की जाएगी। परीक्षा सितम्बर के बाद होनी संभावित है।

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2016 का मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है। अभ्यर्थियों के पक्ष में फैसला आने पर 53 अभ्यर्थियों को नौकरी की राह खुलेगी। जबकि द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 के जरिए चयनित 9322 अभ्यर्थियों को जुलाई महीने तक मंडल आवंटन कर नौकरी दी मिलेगी।

रीट 2020 की तैयारी लगभग पूरी है। राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को कैसे परीक्षा में ज्यादा फायदा मिले इसके लिए वेटेज पर सरकार विचार कर रही है। सभी पेच सुलझते ही 31 हजार पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।प्रयोगशाला भर्ती 2018 से विवादों में उलझी हुई है। कर्मचारी चयन बोर्ड को दुबारा पत्र लिखा है।

loading…