पीएम के साथ मीटिंग में CM गहलोत ने उठाई यह बड़ी मांग, मोदी ने की तारीफ

जयपुर: 3 मई के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर आज (सोमवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के दौरान पीएम को कई अहम सुझाव दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा देश में एक साथ लॉकडाउन खोलने की बजाय इसे चरणबद्ध तरीके से खोला जाए. इस संबंध में केंद्र कोई भी आदेश मौखिक की बजाय लिखित तौर पर जारी करें. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्यों को आर्थिक पैकेज देने की अपनी मांग को फिर से दोहराया.

सीएम ने कहा केंद्र राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नहीं आने वाले नागरिकों को उनके हिस्से का गेहूं दें. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रवासियों और श्रमिकों को उनके घर भेजने को लेकर विशेष व्यवस्था करने की मांग की.

वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए कहा इस महामारी से लड़ने में राजस्थान ने बेहतर इंतजाम किए हैं. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बधाई देता हूं. राजस्थान ने वास्तव में देश के अन्य राज्यों को कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एक दिशा दिखाई है. देश के सभी राज्य राजस्थान का अनुसरण करें.

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जो कि राजस्थान सरकार के लिए वाकई चिंताजनक विषय है. प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क है और स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए नए प्रयास कर रही है. वहीं, राजस्थान में 27 मार्च सुबह 9 बजे तक कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 2221 पहुंच गया है.

वहीं, राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की हुई मौत की बात करें तो राजस्थान में अब तक 44 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि पूरे देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई. वहीं देश में संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

loading…