जयपुर में बदमाशों ने 8 मिनट में लूट लिए 80 लाख, फैली सनसनी

जयपुर. शहर में बैनाड़ रोड पर हथियारबंद तीन बदमाशों ने शनिवार को दिनदहाड़े एक ज्वैलरी शॉप में बड़ी लूट की वारदात की है। बदमाश ज्वैलरी शोरूम से करीब 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने लूट ले गए। इसके बाद बदमाश ज्वैलर की स्कोर्पियो लेकर भाग गए। बदमाशों ने महज 8 मिनट में इस वारदात को अंजाम दिया है। वे दोपहर 2 बजकर 4 मिनट पर शोरूम में घुसे थे। सूचना मिलने पर डीसीपी, एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। वारदात के बाद पूरे शहर में नाकाबंदी करवा दी गई।

बैनाड़ रोड पर जोरावर नगर में रहने वाले ज्वैलर दिनेश कुमार सैनी का श्री बालाजी ज्वैलर्स के नाम से नाड़ी का फाटक के पास शोरूम है। दिनेश कुमार के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजकर 4 मिनट पर तीन बदमाश मास्क लगाकर शोरूम में घुसे। उस वक्त उनका बेटा रोशन, नौकर कान्हा भी मौजूद था। तीनों बदमाशों ने शोरूम में घुसते ही दिनेश, रोशन और नौकर की कनपटी पर रिवॉल्वर तान ली। बदमाशों ने उन्हें कहा कि तीनों चुपचाप एक कोने में बैठ जाओ।

इसके बाद दो बदमाशों ने शोरूम में रखी सोने चांदी के जेवर को एक बैग में भर लिया। यह बैग बदमाश अपने साथ लेकर आए थे। करीब आठ मिनट शोरूम में लूटपाट के बाद बदमाशों ने ज्वैलर दिनेश सैनी से उनकी स्कार्पियो की चाबी मांगी। इस चाबी को काउंटर से लेकर बाहर पहुंचे। वहां दो बदमाश स्कूटी से भाग गए, जबकि एक बदमाश दिनेश सैनी की स्कार्पियो में ही लूटी गई ज्वैलरी का बैग रखकर वहां से भाग निकला। दिनेश शर्मा ने बताया कि बदमाश करीब 80 से 90 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी लूट ले गए।

दिनेश सैनी ने बताया कि वारदात के बाद उन्होंने अपने बेटे रोशन से कहा कि वह 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे। जबकि वे खुद सड़क पर पैदल भागते हुए नाड़ी का फाटक पर पहुंचे। वहां ड्यूटी दे रहे यातायात पुलिसकर्मियों को वारदात की सूचना दी। इसके बाद झोटवाड़ा, मुरलीपुरा व करधनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के करीब एक घंटे बाद तलाशी के दौरान पुलिस को लूटी गई स्कार्पियो विश्वकर्मा इलाके में सफेदा फार्म हाउस के पास हाइवे पर लावारिस हालत में मिली है।

बदमाश दुकान व मार्केट में लगे हुए सीसीटीवी में नजर आए हैं। हालांकि, वह मास्क लगाए हुए थे। सिर्फ यही नहीं, सीसीटीवी में उनके चेहरे भी साफ नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने पूरे शहर की नाकाबंदी करवा दी है।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news

loading…