अभी-अभी: सचिन पायलट ने गहलोत पर साधा निशाना, कह डाली ये बड़ी बात

जयपुर. राजस्थान के उप मुख्य़मंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को बिना नाम लिए फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर निशाना साधा. पायलट ने कहा राज्यसभा चुनाव के दौरान जिसने जो कहा और कहलवाया गया सब निराधार साबित हुआ. उसका कोई औचित्य नहीं था. पायलट ने कहा कि उनका दावा सही साबित हुआ कि कांग्रेस पार्टी के विधायकों के सौ फीसदी वोट राज्यसभा प्रत्याशियों को मिलेंगे और वही हुआ.

विधायकों की बाड़ाबंदी की गई थी
दरअसल, राज्यसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह कहकर कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी की थी कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों की तोडफोड़ की साजिश रच रही है. गहलोत ने विधायकों को 35 करोड़ तक के ऑफर देने का दावा किया था और इसकी जांच पहले एसीबी फिर एसओजी और अब एटीसएस को सौंप दी. लेकिन अभी तक शिकायत करने वाले सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने एजेंसियों को अपना बयान तक दर्ज नहीं कराया है. न ही अभी तक ये सामने आया कि जांच में क्या जानकारी सामने आई और न ही किसी विधायक ने स्वीकार किया कि उसे ऑफर दिया गया.

3 सीटों के लिए हुए थे चुनाव

उल्लेखनीय है कि हाल ही में 19 जून को राजस्थान से राज्यसभा की 3 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने अपने दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे. विधानसभा में पार्टीवार स्थिति को देखते हुए दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही थी. परिणाम भी उसी के मुताबिक सामने आया.

यूं उपजा था पूरा विवाद
पूरा मसला बीजेपी की ओर से पर्याप्त बहुमत नहीं होते हुए भी दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतारने के कारण हुआ. इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की तोड़फोड़ की आशंका जताई थी. उसके बाद कांग्रेस के विधायकों की करीब 9 दिन की बाड़ेबंदी की गई. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का लंबा दौर चला था.

loading…