अभी अभी: राजस्थान में मानसून ने किया प्रवेश, इन 12 जिलों में…

जयपुर। राजस्थान में मानसून की धमाकेदार एंट्री हुई है। बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में एक साथ मानसून ने दस्तक दी है। इसके साथ 4 जिलों के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की एंट्री झालावाड़ से हुई। मानसून की बारिश जैसलमेर तक पहुंच गया है। इस बार मानसून समय से एक दिन पहले आया है। बुधवार को जैसलमेर, बाड़मेर, पाली, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, झालावाड़,कोटा, बांरा, बूंदी, भीलवाड़ा और अजमेर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई।

बीते 24 घंटे में राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन व रात के तापमान में उतार चढ़ाव रहा। डबोक, कोटा,जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश हुई। राजधानी जयपुर में बुधवार तड़के से बादलों की आवाजाही रही वहीं सुबह सूर्योदय के बाद भी शहरवासियों को धूप के दर्शन नहीं हुए। सुबह 8.30 बजे शहर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पर ठहरा रहा।

दूसरी तरफ बुधवार सुबह जयपुर के बाहरी इलाकों समेत दौसा,भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर,अलवर, झुंझुनूं, सीकर, भीलवाड़ा,चित्तौड़गढ़,बूंदी,कोटा,टोंक,बारां, झालावाड़,प्रतापगढ़ और डूंगरपुर जिलें में धूलभरी हवा चलने और कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
चित्तौड़गढ़, राजसमंद,बांसवाड़ा, झालावाड़,बारां, डूंगरपुर, उदयपुर,प्रतापगढ़ में मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

loading…