अभी-अभी: राजस्थान में पेट्रोल डीजल के दामों पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान

जयपुर। पेट्रोल — डीजल के भाव (petrol price Hike )आसमान पर है तो राजनीतिक दल भी एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे है। कांग्रेस ने इसको लेकर आज से आॅनलाइन अभियान भी शुरू किया है। इसके जरिए वे पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में कमी की मांग कर रहे है। इधर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Cm Ashok Gehlot )ने एक टवीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधा।

गहलोत ने कहा कि जब पूरे देश की जनता कोरोना से जूझ रही है ऐसे में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल से मुनाफा कमा रही है। पूरी दुनिया में कच्चे तेल के दाम नीचे आ गए है लेकिन भाजपा सरकार को यह नहीं दिख रहा है और वे नींद ले रही है। गहलोत ने कहा कि इससे महंगाई और बढ़ रही है। ट्रांसपोर्ट महंगा हो गया है।

गहलोत ने कहा कि कृषि प्रभावित हो रही है। सभी वर्ग इसके परेशान है लेकिन इनके कान में आवाज नहीं जा रही है। आज कांग्रेस ने पूरे देश में विरोध करके मांग की हैं कि पेट्रोल डीजल के दाम कम किए जाएं

मोदी सरकार की आंख खोलनी पड़ेगी—
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot )ने कांग्रेस के धरने में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा कि पेट्रोल डीजल को लेकर हम एक संदेश देना चाहते थे और आज हम उस संदेश को देने में सफल हुए। जब किसी चीज की ज्यादा जरूरत पड़ती है जब उसके दामों में वृद्धि होती है जबकि कोरोना के कारण पूरी दुनिया भर में पेट्रोल डीजल की मांग और दाम गिर गए हैं, पेट्रोल डीजल के भण्डार भरे है फिर भी भारत में दाम बढ रहे है। हमें सरकार की आँख खोलनी पड़ेगी । 6 साल पहले हमने राजस्थान में भाजपा सरकार की भी आँख खोली थी।