अभी अभी: राजस्थान में गुर्जर महापंचायत समाप्त, बैंसला ने किया ये बड़ा ऐलान

भरतपुर। गुर्जर महापंचायत समाप्त हो गई है। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने 15 दिन बाद वापस आंदोलन की चेतावनी दी है। पंचायत में लोगों से राय-मशविरा किया गया। लोगों ने फसल कटाई का समय होने से आंदोलन आगे करने की सलाह दी। जिस पर उन्होंने आगामी 15 दिन बाद आंदोलन की चेतावनी दी। संबोधन के दौरान बैंसला ने कहा कि वैसे अभी आंदोलन पर जाने में मात्र 20 मिनट लगेंगी। महापंचायत के फैसले से पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। महापंचायत में 5 हजार से अधिक की भीड़ जुटी।

पूर्व पर्यटन मंत्री और डीग कुम्हेर से विधायक विश्वेन्द्र सिंह के पुत्र अनिरुद्ध सिंह भी अपने समर्थकों के साथ सभास्थल पर पहुंचे । महापंचायत को लेकर जिले के बयाना, वैर, भुसावर, रूपवास समेत कई जगह शुक्रवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी। पुलिस के अनुसार कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के कई बड़े अधिकारियों सहित दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए। रेल पटरियों की सुरक्षा के लिए भी व्यवस्था की गई।

गुर्जर समाज आरक्षण को केन्द्र की नौवीं अनुसूची में शामिल करने, बैकलॉग की भर्तियां निकालने एवं प्रक्रियाधीन भर्तियों में पूरा पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ देने, एमबीसी कोटे से भर्ती हुए 1252 कर्मचारियों को नियमित करने, आंदोलन के शहीदों के परिजनों को नौकरी एवं मुआवजा तथा मुकदमों को वापस लेने की मांग कर रहा है।

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर इस समस्या को उलझाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस समस्या को कांग्रेस सरकार ने उलझाया है। वह हमेशा आश्वासन देते रहे और नतीजा गुर्जर सड़कों पर उतर रहे हैं जबकि सरकार की जिम्मेदारी हैं और वह अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसका कोई समाधान करके प्रदेश की शांति व्यवस्था का ध्यान रखना चाहिए।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news

loading…