अभी अभी: राजस्थान में कोरोना पर बड़ी खबर, आज रात से…

जयपुर। राजस्थान राज्य में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि शनिवार से धारा 144 के तहत प्रतिबंधों को फिर से लागू किया जाएगा।आदेश की घोषणा करते हुए, राज्य सरकार ने कहा कि राजस्थान के सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा वापस लाने के लिए सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अधिकार दिए गए हैं।

आदेश में आगे कहा गया है कि जिला मजिस्ट्रेट राज्य सरकार से सलाह के बाद ही लंबी अवधि के लिए धारा 144 लगा सकते हैं। कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक केंद्रीय टीम को राजस्थान भेजा था। राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को 21 नवंबर से जिले में धारा-144 लगाने का आदेश दिया है। धारा-144 लागू होने के बाद एक जगह पर चार लोगों से ज्यादा के एकत्र होने पर प्रतिबंध लग जाएगा। गृह विभाग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इस दौरान शादी समारोह सहित अन्य तरह के आयोजन के बारे में कलेक्टर निर्णय ले सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के तेजी से फैल रहे संक्रमण के मद्देनजर लोगों से बड़ी संख्या में एक जगह इकट्ठा नहीं होने की अपील की है।

चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि कोरोना रोगियों के उपचार के लिए 12 हजार से अधिक आक्सीजन बैड व 26 हजार आक्सीजन सिलेंडर प्रतिदिन आपूर्तिं की क्षमता उपलब्ध है। जयपुर के सवाई मानसिह अस्पताल में जांच की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है। गुरुवार को राजस्थान में 15 से अधिक COVID-19 की मौत के बाद 2,116 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2,549 नए मामलों ने राज्य में संक्रमण संख्‍या को बढ़ाकर 2,34,907 कर दिया। राजस्थान में, कोरोनोवायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या जयपुर में 403, जोधपुर में 210, अजमेर में 160, बीकानेर में 154, कोटा में 120, भरतपुर में 98, उदयपुर में 81 और पाली में 81 है।

कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों के रोकथाम, निगरानी, ​​परीक्षण और कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन को मजबूत करने की दिशा में इन राज्यों के प्रयासों का समर्थन करने के लिए केंद्रीय टीमों को हरियाणा, गुजरात और मणिपुर भी भेजा गया था। शुक्रवार को, भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या 90,04,365 हो गई और मरने वालों की संख्या 1,32,162 हो गई, जिसमें संक्रमण का दावा 24 घंटे के दौरान 584 था।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news

loading…


Trending Posts