अभी-अभी: कोरोना के कहर के बीच राजस्थान में सरकार ने दी यह बड़ी रियायत, यहां देखें

जयपुर. राजस्थान में बुधवार को 182 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें धौलपुर में 63, जयपुर में 53, भरतपुर में 23, कोटा में 10, नागौर और सीकर में 5-5, दौसा और झालावाड़ में 4-4, झुंझुनू और सवाई माधोपुर में 3-3, बारां, बूंदी, डूंगरपुर और राजसमंद में 2-2, उदयपुर में 1 पॉजिटिव मिला। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 15809 पहुंच गया। वहीं, 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें बीकानेर में 3, भरतपुर, दौसा, गंगानगर और कोटा में 1-1 की मौत हुई। कुल मौत का आंकड़ा 372 पहुंच गया।

राज्य सरकार ने अनलॉक-1 के तहत मंगलवार को एक और बड़ी छूट दी। सरकार ने प्रदेशभर में बार खोलने की इजाजत दे दी है। अब रेस्टोरेंट और होटल में बने बार खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आबकारी विभाग के संयुक्त सचिव औंकारमल राजोतिया ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। उन्होंने कहा- अभी कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के पालन करते हुए राज्य में शराब की बिक्री पर रोक नहीं है। होटल और रेस्टोरेंट को भी खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। ऐसे में गृह विभाग से प्राप्त सहमति के अनुसार, वैध लाइसेंस वाले बार को खोलने का फैसला किया गया है।

केंद्र की गाइडलाइन के बाद स्कूल खोलने का फैसला करेंगे : शिक्षा मंत्री
केंद्र की गाइडलाइन आने के बाद ही प्रदेश में स्कूल खोलने पर फैसला होगा। हालांकि शिविरा पंचांग के अनुसार स्कूल एक जुलाई को खुलने हैं, लेकिन केंद्र सीबीएसई स्कूलों को खोलने की अनुमति देगी। इसके साथ ही राज्य में खोले जाएंगे। मंगलवार को शिक्षा मंत्री ने हनुमानगढ़ में पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने के बाद क्या सावधानियां बरतनी हैं, इस पर 100 बिंदु तैयार किए गए हैं।

loading…