अनलॉक 2 की गाइड लाइन में राजस्थान के लिए क्या है खास, यहां देखें

जयपुर। देश में अर्थवयवस्था को पटरी पर लाने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से अनलॉक 2.0 की तैयारी शुरू कर दी गई है। लिहाजा राजस्थान में भी (unlock 2.0) इसे लेकर सक्रियता दिखाई देने लगी है। मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान अनलॉक -2 (rajasthan unlock 2.0) को लेकर मंगलवार को जरूरी दिशा – निर्देश जारी कर सकता है। अनलॉक -2 .0 के तहत राजस्थान में भी रियायतों का दायरा बढ़ने की संभावनाएं हैं, ताकि अर्थव्यवस्था को गति मिल सके।

बढ़ सकती है कर्फ्यू की समयावधि
जानकारों की मानें, तो राजस्थान में केन्द्र की गाइडलाइन के अनुसार आगामी दिनों में कर्फ्यू की समय सीमा को बढ़ा सकता है। पहले जहां राजस्थान में रात नौ बजे के बाद से सुबह 5 बजे तक आवागमन पर रोक लगाई गई थी। वहीं इसकी मियाद बढ़ाकर 10 बजे से की जा सकती है। चूंकि पहले भी देखने में आया है कि राजस्थान सरकार ने केन्द्र की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए कर्फ्यू की समयावधि तय की थी।

धार्मिक स्थलों को मिल सकती है रियायत
केन्द्र की ओर से जारी गाइडलाइन में साफ किया गया है कि अभी भी स्कूल -कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। वहीं मेट्रो, सिनमा हॉल, ऑडिटोरियम, जिम , स्वीमिंग पूल आदी पर पांबदी बदस्तूर जारी रहेगी। लेकिन हाल ही ग्रामीण स्तर पर प्रदेश के धार्मिक स्थलों की मिली छूट के आधार पर माना जा सकता है कि जल्द ही शहरी क्षेत्र के ऐसे धार्मिक स्थलों पर भी अनलॉक-2 की प्रक्रिया के तहत फैसला लिया जा सकता है।

loading…