अभी-अभीः मुजफ्फरनगर के दो कोरोना मरीजों की मौत से हडकंप!, परिवार होंगे क्वारंटाईन, 85 टेस्ट रिपोर्ट में इतने मिले मरीज

प्रतीकात्मक चित्र


मुजफ्फरनगर। जनपद में आज कोरोना से एक ही दिन में दो मरीज की मौत की सूचना से कोहराम मच गया हैं। सुबह जहां शहर के मौहल्ला लद्दावाला निवासी कोरोना मरीज जूता व्यापारी की मौत की खबर आई, वहीं देर शाम कस्बा बुढाना निवासी एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग मरीज की मेरठ के सुभारती कॉलेज में मौत की सूचना से हडकंप मच गया है। जनपद में आज कुल 85 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है जो कि पटेलनगर निवासी बताया जा रहा है। इस मरीज की रिपोर्ट प्राईवेट लैब से आई थी। इसके अलावा आज जिले में 7 ओर कोरोना मरीज ठीक हो गए है, जिसके बाद जनपद में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 44 रह गई है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के मौहल्ला लद्दावाला निवासी एक जूता व्यापारी को बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उपचार के लिए बेगरजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया था। मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान जूता व्यापारी की आज मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि जूता व्यापारी कुछ अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था। सीएमओ डा0 प्रवीण कुमार चोपडा ने मरीज की मृत्यु की पुष्टि की है। यह भी उल्लेखनीय है कि यह मुजफ्फरनगर में कोरोना मरीज की यह पहली ऐसी मौत है, जो कि मुजफ्फरनगर में ही उपचार के दौरान हुई है। इससे पहले जनपद के सभी कोरोना मरीजों की मौत मेरठ मेडिकल कॉलेज तथा ऋषिकेश एम्स में हुई थी।
उधर देर शाम जनपद के कस्बा बुढाना निवासी 75 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मेरठ के सुभारती कॉलेज में उपचार के दौरान मृत्यु होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि करीब 75 वर्षीय कस्बा बुढाना निवासी एक व्यक्ति पिछले कई माह से बीमार चल रहा था। उसका लीवर खराब बताया गया था। उसके शरीर में पीलिया के लक्ष्ण भी थे। पिछले करीब 5 दिन से वह बैड़ पर था। चार दिन पहले गंभीर अवस्था में वृद्ध को मेरठ के सुभारती मे‌डिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। सोमवार को देर शाम वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवार व कस्बे में अफरा तफरी मच गई। मृतक के मौहल्ले का बाजार बंद हो गया। उपजिलाधिकारी कुमार भूपेन्द्र, ईओ ओमगिरी पुलिस बल के साथ मृतक के मौहल्ले में पहुंचे। पूरे मौहल्ले को सेनिटाइज करवाया गया। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। उपजिलाधिकारी कुमार भूपेन्द्र ने बताया कि मृतक के परिवार के सभी सदस्यों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। परिवार के सभी सदस्यों के रक्त के नमूनें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। परिवार के सदस्यों से जानकारी ली जा रही है कि मृतक के संपर्क में कोन-कोन आए है, सभी को होम क्वारंटीन किया जाएगा। मृतक के परिवार में दूध व सब्जी देने वाले दुकानदारों की जानकारी की जा रही है। उन्हें भी होम क्वारंटीन किया जाएगा।

loading…