मुजफ्फरनगर में इस एमएलसी प्रत्याशी ने उल्टी चाल चलकर शिक्षा क्षेत्र के लिए मांगा राहत पैकेज


मुजफ्फरनगर। आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर एवं मेरठ सहारनपुर मंडल से आगामी एमएलसी चुनाव (शिक्षक वर्ग) के प्रत्याशी डॉ. कुलदीप मलिक ने मुजफ्फरनगर जिले के जिलाधिकारी को विज्ञापन देने से पहले उल्टी चाल चलकर राज्य के मुख्यमंत्री से शिक्षा क्षेत्र के लिऐ विशेष राहत पैकेज की मांग की।
डॉ. कुलदीप मलिक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के 9 जिलों में सरकार से शिक्षा क्षेत्र में विशेष राहत पैकेज के लिए एक अभियान चलाया हुआ है, जिसकी शुरुआत उन्होंने 29 जून से सहारनपुर में के जिलाधिकारी को ज्ञापन देने से पूर्व सांकेतिक उल्टी चाल चलके की थी। अपने इसी अभियान के तहत आज डॉ. मलिक ने मु.नगर जिले के जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर एवं उससे पहले सांकेतिक उल्टी चाल चलकर सरकार से जल्द से जल्द शिक्षा क्षेत्र में राहत पैकेज देने की मांग की। डॉ. मलिक के अनुसार वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश के प्राइवेट शैक्षणिक संस्थान वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते पिछले कई महीनों से बंद है, इन संस्थानों की आय का एकमात्र साधन छात्रों द्वारा दिया गया शुल्क है, जो पिछले कई महीनों से संस्थानों को प्राप्त नहीं हो रहा है। इस स्थिति में प्रबंधक शिक्षकों/कर्मचारियों को वेतन देने में असमर्थता व्यक्त कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में प्राइवेट शैक्षणिक संस्थानों का शिक्षक भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। दूसरी तरफ सरकारी शिक्षक लंबे समय से पुरानी पेंशन की बहाली एवं एनपीएस के सुचारू रखरखाव सहित शिक्षा व्यवस्था एवं शिक्षकों के हित में कई सारी मांग करते चले आ रहे हैं, जिस पर सरकार लंबे से मोन है। वही कोविड-19 के चलते शिक्षकों के भत्तों पर रोक लगा दी है।
इस अभियान के माध्यम से डॉ मलिक सरकार का ध्यान इस तरफ आकर्षित करना चाहते हैं कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते सरकार ने लगभग सभी क्षेत्रों में आर्थिक सहायता प्रदान की है, लेकिन प्राइवेट शैक्षणिक संस्थानों के लिए अभी तक सरकार किसी भी प्रकार की आर्थिक मदद के लिए आगे नहीं आई है। अपने इस अभियान में डॉक्टर मलिक सभी शिक्षकों को एक साथ संगठित करने शिक्षकों एवं प्रबंधक के साथ मिलकर सरकार पर जल्द से जल्द राहत पेकिज घोषित करने के लिए दबाव बना रहे है।
आज जिलाधिकारी को ज्ञापन देते समय डॉक्टर मलिक की टीम के सदस्य पूर्व फ्लाइंग ऑफिसर निरंजन सिंह बालियान, अमित, परमजीत के अलावा मु.नगर जिले के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े देवी सिंह(सिंभालका), प्रवेंद्र दहिया, चंद्रवीर पवार, रवि कोशिक, सुनील मलिक जैसे लोग मौजूद रहे।

loading…