कांधला में महिला की जली हुई लाश मिलने से सनसनी फैली


शामली। कांधला के जंगल में अज्ञात महिला का जला हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची कांधला पुलिस ने शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया, लेकिन उसके शव की शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बुधवार दिन निकलते ही कस्बा कांधला के जंगल व रेलवे ट्रेक के निकट एक 45 वर्षीय महिला का जली हुई अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई। आसपास मौजूद लोगों ने शव देखा तो मामले की सूचना कांधला पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची कांधला पुलिस ने मौके पर जाकर शव की जांच पडताल की। पुलिस के अनुसार महिला के शरीर पर चोट के निशान स्पष्ट नही है। ऐसा प्रतीत होता है कि पहचान छिपाने के लिए शव को जलाने का प्रयास किया गया है। पुलिस द्वारा मृतका के शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया गया, लेकिन शव की शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हाथरस गैंगरेप की शिकार युवती को न्याय दिलाने शामली में सडकों पर उतरे लोग
शामली। जनपद हाथरस में बलात्कार के बाद युवती की मौत के बाद जनपद शामली में भी विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक पार्टियों द्वारा कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होने प्रदेश में जंगल राज होने का आरोप लगाते हुए दोषियों को फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग की है।
जिला कांग्रेस कमैटी द्वारा राष्ट्रीय सचिव प्रियांका गांधी व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमैटी के अध्यक्ष अजय कुमार के निर्देश पर शहर के सुभाष चौक पर एक कैंटल मार्च निकाला गया। इस दौरान उन्होने जनपद हाथरस में युवती के साथ बलात्कार के बाद मौत के मामले में दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान किए जाने की प्रार्थना की। जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने कहा कि हाथरस जनपत के गाव बुलगढी मे देश की बेटी के साथ दरिंदों द्वारा गेंगरेप किया गया। जिसके बाद उसकी जीभ काटते हुए उसकी रीड की हडडी को तोड दिया गया। प्रदेश में गुंडाराज कायम है, लेकिन प्रदेश सरकार अपराधियों पर कार्यवाही करने को तैयार नही है। उन्होने दोषियों को फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग की। इस अवसर पर अनुज गौतम, श्यामलाल शर्मा, धर्मेन्द्र काम्बोज, डा. राजीव वशिष्ठ, लोकेश कटारिया, अरविंद झंझोट, धीरज उपाध्याय, संतोष जैन, राहुल शर्मा, हारूण अंसारी, राकेश भारद्वाज, वरूण झंझोट, मुनेश शर्मा, रामशरन नामदेव, ओमप्रकाश सैनी, आदि मौजूद रहे। इसके अलावा मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश के राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम कैराना को दिया गया। जिसमें नगर अध्यक्ष सलमान कुरैशी ने कहा कि युवती के साथ हाथरस में जो घिनौना काम हुआ है उसके लिए दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाये। उन्होने कहा कि प्रदेश में बलात्कार की घटनाऐं बढ रही है। बहु, बेटियां सुरक्षित नही है। उन्होने पीडित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की। बजरंग सेना के पदाधिकारियों ने भी जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा की मांग की गई। जिलाध्यक्ष सुरेश बजाज ने ज्ञापन में कहा कि बाल्मीकि समाज की युवती के साथ गांव के ही पांच युवकों द्वारा बलात्कार कर जान से मारने का प्रयास किया गया। उसकी जीभ काट दी गई। जिसके बाद युवती की मौत हो गई। उन्होने पीडित परिवार को मुआवजा देने तथा आरोपियों को कठोर सजा देने की मांग की।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news