शामली में वरिष्ठ पत्रकार का निधन, शोक में डूबा मीडिया जगत


शामली। दैनिक समाचार पत्र के प्रभारी संजीव वालिया का लंबी बीमारी के चलते आकस्मिक निधन हो गया। जिससे पत्रकार जगत में शोक की लहर दौड गई। पत्रकारों ने दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान किए जाने की प्रार्थना की।
मुजफ्फरनगर से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार संजीव वालिया का बुधवार को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। वह सांस और लीवर की बीमारी से परेशान थे। जिनका मेरठ के सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा था। बुधवार दोपहर उन्होने अपने छोटे भाई राजेश वालियां के घर पर अंतिम सांस ली। माली हालत खराब होने से उनको सही उपचार भी नही मिल पाया।
सूचना से पत्रकारों में शोक की लहर दौड गई। उन्होने दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से उनकी आत्मा को शांति प्रदान किए जाने की प्रार्थना की। इस अवसर पर दिनेश भारद्वाज, नाजिद आजाद, जितेन्द्र भारद्वाज, राजपाल पारवा, दीपक शर्मा, राहुल शर्मा, नदीम अहमद, अनुज सैनी, प्रवीन वशिष्ठ, अमित तरार, पंकज वालिया, रवि जागलान, शाहनवाज, अनवर अंसारी, अकाश शर्मा, अमित शर्मा, पंकज मलिक, पंकज जैन आदि मौजूद रहे। दैनिक अमरीश समाचार बुलेटिन व मुजफ्फरनगर न्यूज एप परिवार संजीव वालिया के निधन पर शोक व्यक्त करता है।

शाकुंभरी देवी के दर्शनों के लिए रवाना हुई बस
शामली। मां शाकुंभरी देवी सेवा समिति द्वारा एक बस मां शाकुंभरी देवी के दर्शनों के लिए रवाना हुई। इस दौरान बस को संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र बंसल व नरेन्द्र धीमान ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बुधवार को मां शाकुंभरी देवी सेवा समिति द्वारा बाबा बंसी वाले की प्रेरणा से शुल्क पक्ष की चौदस के अवसर पर एक बस मां शाकुंभरी देवी के दर्शनों को रवाना हुई। बस को संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र बंसल व मुख्य अतिथि नरेन्द्र धीमान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान शहर तथा आसपास क्षेत्रों से पहुंचे दर्जनों लोग माता रानी के दर्शनों को पहुंचे, जहां संस्था द्वारा विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जायेगा। संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र बंसल ने बताया कि संस्था द्वारा प्रत्येक माह में शुल्क पक्ष की चौदस से पहले रविवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस मौके पर ब्रजबाला संगल, भौरीलाल संगल, संजय धीमान, राकेश अग्रवाल, राजीव धीमान, नरेन्द्र धीमान, रामनाथ, अरविन्द, मुकेश, विनीत संगल आदि मौजूद रहे।

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन
शामली। रोटरी क्लब शामली मिडटाउन द्वारा कुपोषण से ग्रसित बच्चों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को निशुल्क हेल्थ किट का वितरण किया गया।
बुधवार को शहर के बुढाना रोड स्थित एक नर्सिंग होम में रोटरी क्लब शामली मिडटाउन द्वारा कुपोषण से ग्रसित बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ क्लब के अध्यक्ष डा. रीतिनाथ शुक्ला ने किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि विश्व में पांच वर्ष से कम उम्र के 41 लाख से अधिक बच्चे मोटापे से ग्रस्त है। भारत के लगभग 40 प्रतिशत बच्चों को पर्याप्त मात्रा में भोजन भी प्राप्त नही हो पाता है। कुपोषण के कारण मानव उत्पादकता 10 से 15 प्रतिशत तक कम हो जाती है। जो सकल घरेलु उत्पाद को 10 प्रतिशत तक कम कर सकती है। वैश्विक भुखमरी सूचांकॉक में 117 देशों में 2019 में भारत का 102 वां स्थान था। विश्व में पांच वर्ष तक की उम्र के प्रत्येक 3 बच्चों में से एक बच्चा कुपोषण अथवा अल्पवजन की समस्या से ग्रस्त है। रोष्ट्रीय पोषण मिशन जिसे पोषण अभियान के नाम से भी जाना जाता है की शुरूआत भारत सरकार द्वारा वर्ष 2018 में की गई थी। इसका लक्ष्य छोटे बच्चों, महिलाओं और किशोरियों और किशोर में कुपोषण और एनीमिया को कम करना है। इस दौरान संस्था द्वारा करीब 35 बच्चों की स्वास्थ्य की जांच करते हुए उनको हेल्थ किट वितरित की। मौके पर डा. रिषभ बंसल, डा. नीलम शुक्ला, डा. अजय बाबू शर्मा, सुभाष धीमान, संदीप विश्वकर्मा, लवलीन जैन, नवनीत जैन आदि मौजूद रहे।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news