मुजफ्फरनगर में कपड़े की फेरी करने वाले बाप का बेटा हाईस्कूल तो बिना बाप की बेटी बनीं इंटर की टॉपर, देखें तस्वीरें और वीडियो


मुजफ्फरनगर। शिक्षा के लिए उच्च वर्ग या सम्पन्न परिवार में जन्म लेना ही जरुरी नहीं है, बल्कि कड़ी मेहनत व लगन से शिक्षा में मुकाम हासिल किया जा सकता है। शाहपुर निवासी कपड़े की फेरी करने वाले व्यक्ति के बेटे ने हाईस्कूल की परीक्षा में 92.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप कर यह साबित कर दिखाया है। इस बच्चे ने न केवल कस्बे का नाम रोशन किया है, बल्कि जनपद का नाम भी रोशन किया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव कुमार बालियान व बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने देव कुमार के पिता को फोन पर देव कुमार की कामयाबी के लिए बधाई दी।


कस्बा निवासी कपड़ा फेरी करने वाले राजू नामदेव के पुत्र देवकुमार नामदेव ने हाईस्कूल परीक्षा में 92.17 अंक प्राप्त कर जिला टॉप कर कस्बे व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। राजू नामदेव की पुत्री भी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में ब्लाक टॉप कर चुकी है। देवकुमार नामदेव की सफलता पर उसके घर व आर्य एकेडमी इंटर कालेज में जश्न का माहौल है।

आर्य एकेडमी के एमडी डा. सत्यवीर आर्य व प्रधानाचार्या उर्मिला आर्य ने देव नामदेव के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभाशीष दिया है। देवकुमार नामदेव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता , गुरुजनों व बड़ी बहन नेहा को दिया जिसने समय समय पर उसे पढाई के दौरान मार्गदर्शन किया। वह आईआईटी कर इंजीनियर बन देश की सेवा करना चाहता है। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव कुमार बालियान व बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने देव कुमार के पिता को फोन पर देव कुमार की कामयाबी के लिए बधाई दी।


इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले की टॉपर शुभांजलि शर्मा का सपना आईएएस की परीक्षा पास कर देश सेवा करने की है। नगर के भागवंती शिशु मंदिर इंटर कालेज की कक्षा बारह की परीक्षा में जनपद में टॉपर सूचि में अपना नाम दर्ज कराने वाली गांधी नगर निवासी शुभांजलि शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मॉ को दिया है।

शनिवार को इंटर का परीक्षा परिणाम आते ही शुभांजलि के परिजन खुशी से झूम उठे। मीडिया से बातचीत में शुभांजलि शर्मा ने कहा कि उनकी तमन्ना आईएएस की परीक्षा पास कर देश सेवा करने की है। उन्होने कहा कि पिता की मौत के बाद ही मॉ ने उसे सहारा दिया और इस मुकाम तक पहुंचाया।

loading…