शामली में जबरदस्त चेकिंग से मचा हडकंप, धडाधड कटे चालान

शामली। शहर कोतवाली पुलिस की सख्ती के बाद जिले में अकारण घूमने वाले वाहन चालकों में अंकुश लग गया। कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह ने बिना मास्क के आने वाले लोगों पर कडी कार्यवाही करते हुए दर्जनों वाहन चालकों के चलान भी काटे है। उन्होने आगामी शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए शैडयूल में दुकानदारों से सहयोग दिए जाने की अपील की। उन्होने चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति शासन के आदेशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।
शुक्रवार को शहर कोतवाली पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह ने स्वयं पुलिस फोर्स को साथ लेकर शहर के फव्वारा चौक, विजय चौक, शिव चौक, अजंता चौक आदि स्थानों पर अकारण आने वाले लोगों से पूछताछ की। उन्होने बिना मास्क तथा सडकों पर टहलने निकले युवकों की जमकर खबर लेते हुए चलान भी काटे है। इसके अलावा उन्होने शहर के बडा बाजार, नया बाजार, गांधी चौक, कबाडी बाजार, दिल्ली रोड, नेहरू मार्किट, रेलवे रोड आदि स्थानों पर भ्रमण करते हुए जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को दुकान खुलने के बारे में बनाए गए शैडयूल के बारे में जानकारी दी। उन्होने कहा कि शनिवार को बाजार सवेरे 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही खोला जायेगा, जिसमें सभी व्यापारी व दुकानदार सहयोग दे। उन्होने कहा कि कोरोना मरीज जिले में लगातार बढ रहे है, जिसमें सभी दुकानदार शासन प्रशासन की लाईडलाईन का पालन करे। उन्होने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति लाईड लाईन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

शामली में डाक्टरों पर अवैध वसूली करने का आरोप
शामली। शुक्रवार को क्रांति सेना के पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन देकर प्राइवेट नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर ओपीडी बंद कर इमरजेंसी के नाम पर नागरिकों से अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले में जांच कर उक्त डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
शुक्रवार को क्रांति सेना के वरिष्ठ नेता संजय कुमार वत्स ने जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के चलते संपूर्ण उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के तहत केवल जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलने के लिए कहा है। लेकिन शामली शहर में प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने लूट मचा रखी है। वक्त डॉक्टरों ने ओपीडी कार्य बंद कर केवल इमरजेंसी कार्य ही शुरु कर रखा है, जिसमें मनमाने तरीके से डबल फीस वसूल कर नागरिकों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने उक्त मामले में जांच कराकर ऐसे नर्सिंग होम संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

कांग्रेसियों ने शहीदों को दी सलामी

शामली। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शुक्रवार को शहीदों के सलाम दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान उन्होंने एकता पार्क में
स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा के सामने 2 मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शहर के सहारनपुर तिराहा स्थित एकता पार्क में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सामने एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार के निर्देश पर शुक्रवार को शहीदों को सलाम दिवस के रुप में मनाया। जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने बताया कि भारत चीन बॉर्डर पर शहीद हुए बिहार रेजीमेंट के बहादुर सैनिकों की स्मृति में आज वह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर रहे हैं। जिसका उद्देश्य शहीदों को श्रद्धांजलि व राष्ट्र की रक्षा करने वाले सशस्त्र बलों को समर्थन के साथ-साथ भाजपा सरकार से यह सवाल कर रहे हैं कि चीनी सेना द्वारा हमारी जिस भूमि पर कब्जा किया गया है उसे वापस कब लिया जाएगा। इस अवसर पर सुल्तान सिंह, अनुज गौतम, श्याम लाल शर्मा, धर्मेंद्र काम्बोज, हितेंद्र खैवाल, जावेद खान, वैभव गर्ग, राजीव वशिष्ठ, श्रीराम शर्मा, मुनेश शर्मा, ओमप्रकाश सैनी, राकेश जैन आदि मौजूद रहे।

loading…