शामली में मीटर रीडिंग करने गए बिजली विभाग के कर्मचारियों को पीटा, दुकान में आग से लाखों का सामान राख


शामली। शहर के मौहल्ला नंदूप्रसाद में मीटर रीडिंग अभियान मे गये विद्युत कर्मियो के साथ मारपीट किये जाने से हंगामा खडा हो गया। कर्मचारियो ने विद्युत अधिकारियो पर रविवार को छुट्टी के दिन भी कार्य पर भेजे जाने का आरोप लगाते हुए सिटी बिजलीघर पर प्रर्दशन किया। उन्होने पुलिस को शिकायत कर मारपीट करने वाले लोगो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है।
शहर में विद्युत विभाग द्वारा रीडिंग वेरीफाई का अभियान चलाया हुआ है। रविवार की सुबह अधिसाशी अभियंता व उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर विद्युतकर्मी अकरम अली अपने अन्य साथियो लाईनमैन राजकिरण, संजय शर्मा व मीटर रीडर बंटी के साथ मौहल्ला नदूप्रसाद मे चेकिग के लिए पंहुचे तो इस दौरान एक व्यक्ति ने अपने परिजनो के साथ टीम का विरोध करते हुए मारपीट कर दी। जिससे मौके पर हंगामा खडा हो गया और टीम अभियान को बीच मे ही छोडकर वापस लौट गई। इसके उंपरात विद्युत टीम सिटी बिजलीघर पंहुची और मामले से आला अधिकारियो को अवगत कराते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की। विद्युत कर्मिचारियो ने आरोप लगाया कि रविवार की छुट्टी होने के बावजूद कार्य कराया जा रहा है। रविवार को कार्यालयो मे अधिकारी उपस्थित नही रहते जिससे उनकी सुनवाई भी नही हो पाती है। विद्युत टीम के साथ मारपीट की सूचना पर दर्जनो विद्युतकर्मी सिटी बिजलीघर पर इक्कढा हो गये। जिन्होने प्रदर्शन करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मागं की है। एसडीएम ब्रहमोहन ने मामले में कार्यवाही कराये जाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। दूसरी तरफ सभासद पति निशिकात संगल ने भी विद्युतकर्मियो पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

दुकान में आग से लाखों का सामान राख

शामली। देर रात्रि शहर के दिल्ली रोड पर शॉर्ट सर्किट के चलते किरयाना की दुकान मे आग लगने से लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरी दुकान जलकर राख हो गई। आग पर समय रहते काबू न पाया जाता तो आसपास की दुकानो को अपनी चपेट मे ले लेती, जिससे बडा हादसा हो सकता था।
शहर के मौहल्ला नाला पटरी निवासी संजय कुमार की दिल्ली रोड स्थित लाल सिहं मार्किट के बाहर किरयाना की दुकान स्थित है। बताया जाता है कि रविवार की तडके तीन बजे दुकान से धुआं निकलता देखा तो पडोसियो ने इसकी जानकारी संजय को दी। संजय परिजनो के साथ दुकान पर पंहुचा, लेकिन तब तक आग अपना विकराल रूप धारण कर चुकी थी। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पंहुची और घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। सवेरे व्यापारी की दुकान पर आग लगने की जानकारी पर दर्जनो व्यापारी मौके पर पंहुचे और घटना पर दुख व्यक्त किया।

चरस के साथ किया गिरफ्तार

शामली। शहर कोतवाली पुलिस ने सरवरपीर कालोनी रोड से एक युवक को अवैध चरस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
रविवार को कोतवाली पुलिस शहर के झिंझाना रोड से सरवरपीर कालोनी रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने शाहनवाज पुत्र खलील निवासी टपराना को दबोच लिया। पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से 250 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर युवक को जेल भेज दिया है।

शामली पर मंडरा रहे कोरोना के बादल

शामली। अनलॉक-1 में दी गई छूट के दौरान बाजारों से जहां लगातार भी कम होने का नाम नही ले रही है। वही रविवार की पूर्ण बंदी होने के बावजूद शहर में दुकाने खुलने से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।
जिले में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है। पिछले तीन दिनों में 24 लोग कोरोना पॉजेटिव पाए गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन की नींद उडी हुई है। लेकिन ऐसी स्थिति में भी शहर के बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों की भीड कम होती नजर नही आ रही है। रविवार को जिला प्रशासन के आदेश पर पूर्ण बंदी किए जाने के आदेश है, जिसमें सिर्फ दवा, दूध तथा सब्जी की दुकानों को खोला जा सकता है, लेकिन शहर के मौहल्ला कलंदरशाह, पंसारियान, दयानंदनगर, बडा बाजार में दुकानों को खोला जा रहा है। कलंदरशाह में तो लोग बिरयानी तथा चाट पकौडी की ठेलिया लगाकर लोगों को दुकान के बैठाकर खाला खिला रहे है, जिससे कोरोना संक्रमण अधिक बढ सकता है। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त नही कर रही है। कई बार आम लोगां द्वारा शिकायत भी की जा रही है, लेकिन पुलिस कार्यवाही करने के लिए तैयार नही है। जिले में यदि पुलिस ऐसे ही शिथिलता बरतेगी तो कोरोना संक्रमण और अधिक फैल जायेगा। उन्होने जिला प्रशासन के आदेशों का पालन कराये जाने की मांग की है।

loading…