शामली में कोरोना को लेकर तीन दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मचा हडकंप

शामली। नगर के अजुध्या चौक स्थित तीन किरयाना व्यापारियो के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 188 व महामारी अधिनियम की धाराओ मे मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कार्यवाही का आधार दुकान पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करना माना है।
सोशलं डिस्टेडिगं का पालन करने के लिए शासन स्तर के साथ साथ स्थानीय प्रशासन भी भरपूर मात्रा मे प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं। कोरोना बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेसिंग एक मजबूत आधार माना जा रहा है। व्यापार मंडल भी अपने स्तर पर छोटे व्यापारियो को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है। बैठक कर व्यापारियो का जागरूक किया जा रहा है। लेकिन कुछ स्थानो पर सोशल डिस्टेसिंग को मजाक बनाकर रख दिया गया है। मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने महामारी के तहत की जा रही कार्यवाही मे अजुध्या चौक स्थित तीन किरयाना की दुकानो पर पांच से अधिक लोगो की भीड लगी देखी तो व्यापारियो को तो हडकाया गया। वही दो सगे भाईयो पप्पू ,रामकुमार निवासी मौहल्ला गुजरातियान व पंकज निवासी जैन मौहल्ला के खिलाफ धारा 188 व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखकर कार्यवाही की गई है। जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया है।

पुलिस ने शराब तस्करों को भेजा जेल

शामली। कोतवाली पुलिस ने मुठभेड के दौरान फरार हुए दो शराब तश्तरो को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
करीब पांच माह पूर्व शराब तश्तरी की सूचना पर कोतवाली पुलिस गांव झाल के जंगल मे छापा मारने गई थी। इस दौरान शराब तश्कर पुलिस पर गोली चलाते हुए फरार हो गये थे, जबकि पुलिस ने मोके से तश्करी की लाखो रूपये की शराब बरामद की थी। पुलिस ने फरार शराब तश्करो बिटटू पुत्र देशपाल व कृष्णपाल पुत्र कैन्हया के खिलाफ मुकदमा दर्जकर तलाश शुरू कर दी थी। मंगलवार को एक सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने वाछितं चल रहे दो शराब तश्करो को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

डा. रीतिनाथ शुक्ला बनें रोटरी क्लब मिडटाउन के अध्यक्ष

शामली। प्रमुख समाजसेवी व शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डा. रीतिनाथ शुक्ला को रोटरी क्लब मिडटाउन का वर्ष 2020-21 के लिए अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। क्लब के सदस्यों ने उनको स्वागत करते हुए बधाई दी है।
मंगलवार को डा. रीतिनाथ शुक्ला ने बताया कि रोटरी क्लब मिडटाउन शामली द्वारा उनको वर्ष 2020-21 के लिए अध्यक्ष पद की जो जिम्मेदारी है वह उस पर खरा उतकर दिखायेगे। बुधवार को वह शहर के हनुमान धाम पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर शहर के प्रशासनिक अधिकारियों, प्रमुख चिकित्सकों, समाज सेवी संगठन तथा समाज सेविका महिलाओं को जिन्होने कोरोना महामारी में गरीबों, असहाय लोगों की मदद करने का काम है उनको कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित करेगे। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिलधिकारी शामली जसजीत कौर पहुंचेगे। इसके अलावा वह हनुमान शाम पर रोटरी क्लब के सौजन्य से सैनेटाईजिम टनेल भी लगाऐगे। जबकि शहर में विभिन्न प्रकार के होर्डिंग, पम्पलेट, स्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का काम किया जायेगा। उन्होने कहा कि कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा के लिए उन्होने एक बजट बनाकर बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था करने की भी योजना बनाई है, जिसमें बच्चों को कॉपी, किताब, की व्यवस्था कराई जायेगी।

शामली में पुलिस ने उठाई सडक पर खडी गाडी

शामली। शहर के वीवी इंटर कालेज रोड स्थित बैंक के बाहर गाडी खडी कर फरार हुए चालक के न मिलने पर कोतवाली पुलिस ने गाडी को क्रेन से उठा लिया। गाडी कोतवाली जाती देख चालक मौके पर पहुंचा तो पुलिस ने चालक को कडी फटकार लगाई, गाडी को कोतवाली ले गई। पुलिस ने चालक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए गाडी का चलान काट दिया है।
मंगलवार को शहर कोतवाली क्षेत्र के वीवी इंटर कालेज रोड स्थित शिवालिक बैंक के बाहर एक गाडी चालक अपनी गाडी खडी कर फरार हो गया। बैंक में आने जाने ता रास्ता बंद हुआ तो बैंक कर्मियों ने चालक की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नही लग सका। जिसके बाद मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई, सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मौके पर नगर पालिका की क्रेन बुलाकर गाडी को उठा लिया। गाडी जाती देख चालक मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद शहर कोतवाली पुलिस ने चालक को जमकर लताड लगाई। पुलिस ने गाडी को कब्जे में लेकर उसके चलानी कार्यवाही की गई।

loading…