मुजफ्फरनगर में तीन साल के बच्चे ने दी कोरोना को मात, परिवार के आठ लोग मिले थे पॉजिटिव


मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना का कहर लगातार जारी है तो वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों की बदौलत कोरोना के शिकार लोगां के स्वस्थ होकर घर वापस लौटने का सिलसिला भी जारी है। जिले में रविवार को 18 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं जिनमें एक तीन साल का बच्चा और उसके परिवार के सात अन्य लोग भी शामिल है।
मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में बने कोविडःएल-4 अस्पताल में भर्ती 18 मरीजों ने लाइलाज करोना वायरस से जंग जीत ली। उनकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें एक
तीन साल का बच्चा व 11 साल की बालिका भी है। ठीक हुए मरीजों में केशवपुरी मौहल्ले के ही आठ लोग
शामिल हैं। जिले अब तक 214 मरीज ठीक हो चुके हैं। मुजफ्फरनगर में अब तक 267 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें से केवल 53 मरीज ही इस समय एक्टिव रह गए हैं। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीण चोपड़ा ने मीडिया को बताया कि कुल 18 मरीज रविवार को ठीक होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें से आठ केशवपुरी मौहल्ले के ही वर्मा परिवार के हैं। ठीक होने वाले केशवपुरी निवासी इन आठ लोगों में तीन साल का बच्चा और 11 साल की बच्ची मिष्ठी वर्मा भी शामिल हैं। इन्होंने कोरोना पर विजय पाई है। इसके अलावा तीन महिलाओं समेत अन्यलोग भी शामिल हैं। यह सभी एक साथ कांटेक्ट चेन में कोरोना संक्रमित होने के कारण कोविड अस्पताल में भर्ती कराए गए थे और सभी ठीक होने पर एक साथ ही डिस्चार्ज किए गए हैं। इसी तरह से टाउन हाल रोड पर एक निजी नर्सिंग होम की नर्स समेत चारों कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण पर विजय पाने के बाद ठीक हो गए हैं। इन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया गया है। ठीक होने वाले लोगों में एक मदीना चौक का निवासी, एक बचन सिंह कालोनी का निवासी, एक भोपा का रहने वाला, एक मिमलाना रोड का और एक जिला चिकित्सालय का रहने वाला हैं। सीएमओ के अनुसार अब तक कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 214 हो गई है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण से बचने और कोरोना के खिलाफ फाइट में जीत के लिए चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं, दो गज की दूरी दूसरे लोगों से बनाए रखे और नियमित रूप से साबुन से हाथ धोएं या सेनिटाइजर का प्रयोग कर हाथ साफ करते रहे।

loading…