शामली से बसों के जरिए अपने घरो के लिए भेजे गए जमाती

शामली। जनपद के विभिन्न स्थानों पर क्वारंटाईन किए गए जमातियों को बसों के माध्यम से उनके गृह जनपद के लिए रवाना किए जाने का सिलसिला गुरूवार को भी जारी रहा। गुरूवार को जनपद से असम के 28 जमातियों को जमीअत उलेमा-ए हिन्द के पदाधिकारियों द्वारा दो बसों में सवार कर रवाना किया गया।
लॉकडाउन से पूर्व जनपदों में बडी संख्या में जमाती दूसरे प्रदेशों से आये हुए थे। कोरोना संक्रमण के प्रभाव के चलते जातियों को स्थानीय मस्जिदों में ही क्वारंटाईन कर दिया गया था। जिनकी कोरोना जांच की गई थी, जिसमें कई की रिपोर्ट कोरोना पॉजेटिव भी पाई गई थी। जिसके बाद उनको क्वारंटाईन केन्द्रों पर रखा गया और जमातियों के आगमन पर पाबंदी लगा दी गई थी, लेकिन जिले में सभी जमातियों की कोरोना निपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब जमातियों को उनके गृह जनपदों को भेजा जा रहा है। पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस द्वारा गणमान्य व जमीअत के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के मुलाकात कर जमातियों को उनके गृह जनपदों को भेजे जाने का आहवान किया गया था, जिसके बाद से लगभग सभी जमातियों को बसों के माध्यम से उनके घरों को भेज दिया गया। गुरूवार को भी जिले में बचे 28 जमातियों को जमीअत उलेमा-ए हिन्द के पदाधिकारियों द्वारा दो बसों में सवार कर शहर के दिल्ली रोड स्थित मदरसे से असम के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर जमीअत उलेमा-ए हिन्द के सदर मौलाना साजिद कासमी, जनरल सैकेट्री मौलाना अयूब, हाजी जहूर हसन, हाफिज आलम, हाजी मुमताज, मुफ्ति अदनान, हाजी मौहम्मद नसीम मौजूद रहे।

शामली में बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन

शामली। यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य जारी पूर्ण हो गया है। गुरूवार को हाईस्कूल और इंटर की कुल 121615 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया हैं।
शहर के राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र पर यूपी बोर्ड परीक्षओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू पूर्ण हो गया है। मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचे परीक्षकों को सैनिटाइज करते हुए मूल्यांकन का कार्य कराया गया। मूल्यांकन केंद्र प्रभारी लोकेंद्र कुमार ने बताया कि पांच दिनों में परीक्षकों ने हाईस्कूल की कुल 73372 कॉपियों का मूल्यांकन किया हैं। वहीं इंटर की कुल 48243 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया हैं। गुरूवार को कुल 121615 कॉपियों का मूल्यांकन कार्य किया गया हैं। हाईस्कूल की 631 और इंटरमीडिएट की 5934 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। उन्होने बताया कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन कार्य शत प्रतिशत हो गया है।

कांग्रेसियों ने मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

शामली। गुरूवार को कांग्रेसियों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस दौरान उन्होने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनके द्वारा बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया गया।
गुरूवार को जिला कांग्रेस कमैटी के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। लॉकडाउन के नियमो का पालन करते हुए बेहद सादगी के साथ स्व राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। उन्होने कहा कि आधुनिक भारत और भारत में सूचना क्रांति के जन्मदाता राजीव गांधी की विकेंद्रीकरण और सूचना प्रौद्योगिकी जैसी दूरदर्शी सोच और दिशा पर आज भी भारत निर्भर है। कम्प्यूटर क्रांति से लेकर पंचायती राज और राजनीति में युवा भागीदारी के लिये मतदान की उम्र 18 वर्ष जैसे दूरदर्शी निर्णयो के लिये राजीव गांधी को सदैव याद किया जाता रहेगा। इस मौके पर कांग्रेसियों द्वारा जरूरतमंदों की सहायता के लिए 51 राशन किट का वितरण भी किया गया। मौके पर पूर्व शहर अध्यक्ष वैभव गर्ग, ओमबीर उपाध्याय, रविन्द्र आर्य उपस्तिथ रहे। इसके अलावा जिला कांग्रेस कमैटी के जिलाध्यक्ष दीपक सैनी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उनको याद किया गया। उन्होने कहा कि राजीव गांधी ने आधुनिक भारत की नींव रखने की दशा में कार्य किया। उन्होने अपने कार्यो से ही देश की जनता के दिलों में राज करने का काम किया है। उन्होने ने ही देश को डिजिटल इंडिया से जोडा है। मौके पर शहर अध्यक्ष अनुज गौतम, श्यामलाल शर्मा, प्रवीन तरार, धीरज उपाध्याय, धर्मेन्द्र काम्बोज, हारून अंसारी, राजीव वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

loading…