शामली में सरकारी राशन की कालाबाजारी कर रहे डीलर!, प्रशासन ने आंखें मूंदी

शामली। लॉक डाउन में एक ओर जहां केन्द्र व राज्य सरकारे लोगों की मदद करने को निशुल्क राशन, गैस सिलेंडर तथा खातों में रूपया देने का काम कर रही है। वही ऐसी गंभीर स्थिति में भी कुछ राशन डीलरों द्वारा गरीबों का निवाला छीनकर जमाखोरी की जा रही है और सस्तों दामों में किरयाना की दुकानों पर राशन के चावल व गेंहू को बेचा जा रहा है। बुधवार को एक ई-रिक्शा में राशन के चावल व गेंहू शहर के नवीन मंडी में एक दुकान पर बेचते पाए गए। जिसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई, लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नही की गई।
पिछले कुछ दिनों से कुछ राशन डीलरों द्वारा कालाबाजारी करते हुए कोटे का राशन बाजारों में बेचा जा रहा है। बुधवार को शहर के मौहल्ला अजोध्या चौक से एक ई-रिक्शा में कोटे के चावल व गेंहू को लोड करते हुए शहर के भैसवाल रोड स्थित नवीन मंडी में ले जाया गया। जिसका पीछा कुछ मीडियाकर्मियों ने किया। जहां जाकर पता चला कि वहां कुछ दुकानों पर उक्त राशन के चावल व गेंहू को खरीदा जा रहा है। उक्त घटना की वीडियों ग्राफी करने पर व्यापारियों के होश उड गए और उन्होने उक्त ई-रिक्शा चालक से चावल खरीदने से इंकार कर दिया। जिसके बाद रिक्शा चालक शहर के बडा बाजार स्थिति एक मकान के बाहर चावलों से भरे कटटों को फेंकर फरार हो गया। वही दूसरी ओर शहर के नवीन मंडी स्थित एक दुकानदार ने मीडियाकर्मियों की प्रवाह किए बिना ही कोटे के चावलों को खरीदा। जिसकी शिकायत अधिकारियों को की गई, लेकिन मामले में कोई कार्यवाही नही की गई। बताया जाता है कि एक कालाबाजारी का धंधा पिछले काफी दिनां से चल रहा है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान देने को तैयार नही है।

बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन जारी

शामली। शनिवार को भी कोरोना के प्रकोप के बीच शासन से आए आदेश के बाद यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य जारी रहा। मंगलवार को हाईस्कूल और इंटर की कुल 115050 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया हैं। सभी परीक्षकों ने मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए शारीरिक दूरी बनाकर मूल्यांकन कार्य किया हैं।
शहर के राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र पर यूपी बोर्ड परीक्षओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया हैं। मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचे परीक्षकों को पहले सैनिटाइज किया गया। उसके बाद हाजरी लगाने के बाद परीक्षकों ने कॉलेज में प्रवेश किया हैं। मूल्यांकन केंद्र प्रभारी लोकेंद्र कुमार ने बताया कि पांच दिनों में परीक्षकों ने हाईस्कूल की कुल 72741 कॉपियों का मूल्यांकन किया हैं। वहीं इंटर की कुल 42309 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया हैं। बुधवार को कुल 115050 कॉपियों का मूल्यांकन कार्य किया गया हैं। हाईस्कूल की 5917 और इंटरमीडिएट की 3218 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। सभी परीक्षकों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन किया हैं। मंगलवार को डीआईओएस सरदार सिंह ने मूल्यांकन केन्द्र का निरीक्षण करते हुए उचित दिशा निर्देश दिए। उन्होने बताया कि सभी कक्षों में सीसीटीवी की निगरानी में मूल्यांकन कार्य किया गया हैं। अब तक करीब 94.6 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण हो चुका है।

शामली में सडकों पर दौड रहे भारी वाहनों के कारण जाम

शामली। कोरोना महामारी को लेकर देशव्यापारी लॉक डाउन लगाया गया है, लेकिन जिले में लॉक डाउन में दी गई छूट की समय अवधि के दौरान शहर की सडकों पर दौडते भारी वाहनों से बुधवार को जाम की स्थिति बनी रही।
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से बचाव को देश में लॉक डाउन-4 घोषित कर दिया गया है। जिले में 9 कारोना पॉजेटिव केस है। जिसको लेकर शहर के मौहल्ला सलेक विहार, बडीआल जाटान, मौहल्ला पंसारियान, बडी माता मंदिर रोड को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए किसी भी प्रकार की छूट नही दी गई है, लेकिन जिले में बुधवार से विभिन्न दुकानों को शैडयूल निर्धारित करते हुए दुकानों को खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। बुधवार को जिले में दी गई छूट के दौरान शहर के अजंता चौक, बुढाना रोड पर भारी वाहनों के प्रवेश के कारण जाम की स्थिति बनी रही।

loading…