शामली में लॉकडाउन की उड रही धज्जियां, सडकों पर खूब दौड रहे वाहन

शामली। कोरोना महामारी को फैलने से बचाव को जनपद में लगाया गया लॉक डाउन अब सिर्फ नाममात्र के लिए ही रह गया है। दिनभर पर सडकों पर दौडते वाहन और बाजारों में होने वाली भीडभाड कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को बढावा दे रही है। पुलिसकर्मी जहां सडकों पर तैनात नजर आते है वही बाजारों में पुलिसकर्मियों के गायब होने से प्रबंधित दुकानों को भी खोला जा रहा है, जिस कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से लोगों को जान का खतरा बना हुआ है।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को फैलने से बचाव को देश के प्रधानमंत्री द्वारा गत 24 मार्च को पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया गया था। जिसके बाद पुलिसकर्मियों को लॉक डाउन के नियमों का सख्ती के साथ पालन कराये जाने के निर्देश भी दिए गए थे। लगातार चल रहे लॉक डाउन में अब पुलिसकर्मियों ने भी शिथिलता बरतनी शुरू कर दी है। वैसे तो जनपद ओरेंज जॉन में है, लेकिन जिले से मिलने वाले 24 कोरोना पॉजेटिव केस से भी इंकार नही किया जा सकता है। जिसमें 18 कोरोना पॉजेटिव मरीज ठीक हुए तो अभी भी जनपद में 6 कोरोना पॉजेटिव मरीज बने हुए है, जिनका उपचार झिंझाना कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है। शामली शहर में तीन स्थानों को अभी भी हॉट स्पॉट की श्रेणी में रखते हुए सील किया गया है, जहां किसी को भी आने जाने की इजाजत नही है, लेकिन पिछले कई दिनों से पुलिस प्रशासन ने जिले में लॉक डाउन में खासा छूट दे रखी है। सडकों व बाजारों में पुलिस की शिथिलता के चलते भीड होनी शुरू हो गई है। सडकों पर दिनभर वाहन दौडते नजर आते है तो बाजारों में दिनभर भीड दिखाई देती है, जिस कारण संक्रमण के फैलने की आशंका से भी इंकार नही किया जा सकता है। पुलिस की शिथिलता की बात करे तो यही कारण है कि हॉट स्पॉट क्षेत्रों से लोग निकलकर दुकाने खोल रहे है। जिनको लोगों की शिकायत पर पडा भी गया है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हॉट स्पॉट इलाकों के बाहर तैनात पुलिसकर्मी कितने गंभीर है। लोगों का कहना यह कि यदि पुलिस इतना लापरवाही करती है तो कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ सकता है। इसके लिए सर्तकता ही जरूरी है। सोमवार को शहर की सडकों पर दिनभर वाहन दौडते नजर आये। वही बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग का कोई पालन नही किया गया।

शामली में चेकिंग के दौरान पकडे गए दो शातिर चोर

शामली। आदर्शमंडी पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकडे गए चोरों के पास से चोरी किए गए आभूषण तथा नाजायज चाकू बरामद हुआ है।
सोमवार को आदर्शमंडी पुलिस ने पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल के निर्देश पर चोरों की धरपकड के लिए चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने गांव मुडेट नहर पुल से दो शातिर युवकों को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त युवक चोर है, जो आये दिन लोगों के घरों में घुसकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। पुलिस ने पकडे गए चोरों के पास से चोरी के आभूषण एवं नाजायज चाकू बरामद किया है। पकडे गए चोरों ने अपने नाम आसिफ पुत्र सुलेमान, अनवर पुत्र लतीफ निवासी ग्राम करमूखेड़ी, शामली बताया है। पुलिस ने आरोपी चोरों को जेल भेज दिया।

loading…