शामली में युवक की सरेआम चाकुओं से गोदकर हत्या, मचा कोहराम, संघर्ष में कईं घायल

शामली। झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव खानपुर कला मे देर रात्रि घर के बाहर खडे होकर गाली देने का विरोध करने पर एक व्यक्ति की नशेडी ने चाकू घोपकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई ने आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। व्यक्ति की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
गत शुक्रवार की देर रात्रि झिंझाना क्षेत्र के गांव खानपुरकला निवासी सतपाल पुत्र पुजारी उम्र 40 वर्ष अपने घर के बाहर बैठा हुआ था। तभी गांव का ही जुहारी पुत्र रामसिंह उम्र 58 वर्ष नशे की हालत मे गाली गलोच करते हुए सतपाल के पास पहुंचा। जिसका सतपाल ने विरोध किया तो जुहारी ने चाकू निकाल कर सतपाल की छाती मे घोप दिया। घायल की चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने उसको पुलिस की सहायता से जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सकों ने उसके मृत घोषित कर दिया। सतपाल की मौत की सूचना पर परिजनो मे कोहराम मच गया। वही पुलिस ने हत्यारोपी की तलाश अभियान चलाया, जिसके बाद हत्यारोपी को गांव के बाहर से दबोच लिया गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको जेल भेज दिया गया। शनिवार दोपहर मृतक के शव को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
उधर, थाना आदर्शमंडी क्षेत्र के गांव समसपुर में गेंहू कटाई के पैसे मांगने पर आधा दर्जन लोगों ने लाठी डंडों से हमला कर एक ही परिवार की वृद्धा सहित तीन लोगों को घायल कर दिया। आरोप है कि दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर काफी देर तक ईटे भी बरसाई गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लिया है, जबकि घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
थाना आदर्शमंडी क्षेत्र के गांव समसपुर में गेंहू कटाई के पैसे मांगने पर दो पक्षों में बवाल हो गया। पीडित पक्ष की महिला सुधा का आरोप है कि गांव के ही जीवन, राहुल, अश्वनी, गौरव व अंकुर अपने गेंहू कटाने के लिए मजदूरी तय करने आये थे। लेकिन पीडित ने गेंहू कटाई के पूर्व में बकाया पैसे मांगे और गेंहू काटने से इंकार कर दिया तो उक्त लोगों ने लाठी डंडों से हमला कर वृद्ध महिला सोमवती उसके पोते राहुल को लाठी डंडां से मारपीट कर घायल कर दिया। दूसरे पक्ष ने भी बचाव करते हुए ईटो बरसानी शुरू कर दी, जिससे काफी देर तक दोनों तरफ से ईटे फेंकी जाती रही। सूचना पाकर थाना आदर्शमंडी पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। वही आधा दर्जन युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

loading…