यूपी में कोरोना का खतरनाक स्ट्रेन, इन 6 जिलों में अलर्ट जारी

गाजियाबाद. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारी चिंतित हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। नए कोरोना स्ट्रेन को लेकर मेरठ मंडल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके चलते दिल्ली को छोड़कर अन्य प्रदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा जाएगा। वहीं कोरोना जांच और निगरानी बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि मेरठ मंडल में 6 जिले मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और हापुड़ आते हैं।

सोमवार को मेरठ मंडल आयुक्त ने सभी जिलाधिकारी और सीएमओ पत्र लिखा गया है। इसमें बताया गया है कि दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को चलते सतर्कता बरतनी जरूरी है। दूसरे राज्यों और खास तौर पर महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश से आने वालों की निगरानी की जाए। रेलगाड़ी, हवाई जहाज और अन्य साधनों के माध्यम से आने वाले लोगों अनिवार्य रूप से 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन पर रहना होगा।

इसके लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके साथ कोरोना जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि शासन के निर्देश पर कोविड ड्यूटी में लगे सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही क्वारंटाइन केंद्रों और अस्पतालों को भी तैयार किया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर जिले में तीन सरकारी कोविड अस्पतालों को तुरंत शुरु कर दिया जाएगा।

ये भी पढेंः खबरें हटके

big news