मुजफ्फरनगर में 10 हजार कोरोना मरीजों के लिए इस बडे उद्योगपति ने दी कोरोना किट की सौगात, संजीव बालियान बोले, थैंक्यू

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मुजफ्फरनगर सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान संकट की इस घड़ी में जनपदवासियों को हर संभव उपचार उपलब्ध कराने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। संजीव बालियान के प्रयासों के चलते ही एक बड़े उद्योगपति ने जनपद को करीब 50 लाख रुपए की कीमत की 10 हजार कोरोना किट भेंट की है, जिससे जनपद में कोरोना के मरीजों के उपचार में बड़ी मदद मिलेगी। संजीव बालियान ने बताया कि इसके अलावा भी जनपद में कोरोना से निपटने के लिए कईं बडे कदम उठाए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने बताया कि देश में इस वक्त कोरोना की महामारी छाई हुई है। कोरोना के संक्रमण के चलते आम जनता बेहाल है, ऐसे में सरकारी नौकरियों में लगे अधिकारी व कर्मचारी अभी ड्यूटी करने से मना करते हैं या छुट्टी पर जाते हैं तो उनके खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टर संजीव बालियान ने बताया कि हाल ही में नगर में कुछ अस्पतालों को कोविड-19 अस्पताल के रूप में शुरू किया गया है, जिनमें सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

डॉ संजीव बालियान ने बताया कि यूनाइटेड फास्फोरस लिमिटेड के मालिक रजनीकांत स्वरूप ने जिले के लिए 10 हजार कोरोना किट भेंट की है, जो कि जल्दी मुजफ्फरनगर पहुंच जाएगी। यह कोरोना किट जनपद में कस्बा स्तर पर स्थान चयनित कर कोरोना मरीजों के बीच बांटी जाएगी। इस किट में कोरोना की ट्रीटमेंट की सभी दवाइयां उपलब्ध है। डॉक्टर संजीव बालियान ने रजनीकांत स्वरूप का आभार जताते हुए बताया कि उन्होंने करीब 50 लाख रुपये की 10 हजार किट जनपद को उपलब्ध कराई है।

संजीव बालियान ने बताया कि ईवान हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 50 बैड उपलब्ध है, तथा 70 बेड की सुविधा एक या 2 दिन में शुरू हो जाएगी। आर्यपुरी में स्थित हार्ट केयर सेंटर में भी 50 बेड मौजूद है। भारत मेडिकल कॉलेज में भी 100 बैड की व्यवस्था कराई गई है, जिनके संचालन के लिए 10 एमबीबीएस डॉक्टरों की नियुक्ति सरकारी स्तर से की गई है। डॉ मुकेश जैन के पुराने वर्धमान हॉस्पिटल में भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सकेगा, यह भी 2 दिन बाद शुरू होने जा रहा है। मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में इस वक्त 200 बेड की सुविधा है, लेकिन एक या 2 दिन में 90 और बैड तैयार करा लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में 500 संक्रमित मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था हो सकती है, जिसकी तैयारी की जा रही है।

डॉ संजीव बालियान ने स्वीकार किया कि जनपद में कोरोना की स्थिति बहुत खराब है। वह जिला प्रशासन, शहर के उद्योगपतियों व समाजसेवियों से सहयोग लेकर हालात को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड से 6 टन ऑक्सीजन प्रतिदिन मंगाने की व्यवस्था की है। इसके अलावा अन्य जगह से भी जनपद में ऑक्सीजन मंगाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद भी हालात अभी पूरी तरह नियंत्रण में नहीं है। इस दौरान बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने बताया कि बुढ़ाना में भी कोविड हॉस्पिटल शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान के सहयोग से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।