मुजफ्फरनगर में प्रधान पद का चुनाव जीते सगे भाई-बहन, पूरे गांव में खुशी का माहौल

मुजफ्फरनगर। जनपद के मंसूरपुर क्षेत्र में सगे भाई-बहन ने अपनी-अपनी पंचायतों में ग्राम प्रधान का चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है। भाई बहन की जीत के चलते पूरे गांव में खुशी का माहौल है। बहन ने तो ऐसी ग्राम पंचायत में जीत हासिल की है, जिसकी पूरे जिले में धाक मानी जाती है।

मंसूरपुर क्षेत्र के गांव इस्लामाबाद निवासी अनुसूचित जाति के जगमोहन उर्फ टिंकू की बहन ज्योति ने बीएड किया हुआ है। वर्ष 2018 में ज्योति ने गांव सोंटा निवासी अंशुल राठी से अंतरजातीय विवाह कर लिया था। वर्तमान योजना में गांव इस्लामाबाद इस बार अनारक्षित था, जिस पर जगमोहन उर्फ टिंकू ने भी चुनाव लड़ा था। मतगणना पूरी होने के बाद जगमोहन उर्फ टिंकू को विजयी घोषित किया गया।

उधर, गांव सोंटा में प्रधान पद इस बार एससी श्रेणी में आरक्षित था, जिस पर ज्योति ने भी अपनी किस्मत आजमाई। ज्योति को गांव सोंटा के एससी समाज के साथ ही जाट समाज व अन्य वर्गों का भी भरपूर समर्थन मिला, जिसके चलते उसने भी चुनाव में जीत हासिल की। दोनों सगे भाई-बहन के अलग-अलग गांवों से एक साथ प्रधान चुने जाने से गांव इस्लामाबाद के ग्रामीणों के साथ ही पूरे परिवार में भी खुशी का माहौल है।