मुजफ्फरनगर में क्वारंटाइन लोगो का रिकार्ड न बता पाने पर भडके नोडल अफसर

मुजफ्फरनगर। चरथावल कस्बे में स्थित तीनो क्वारंटाइन सेंटर व जनता रसोई का नोडल अधिकारी आर एन यादव के साथ औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने खाने की गुणवत्ता के साथ साथ वहां रह रहे क्वारंटाइन लोगो के बातचीत की निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने क्वारंटाइन लोगो का रिकार्ड सरकारी अमले द्वारा सही न बता पाने के कारण नाराज़गी जताई।
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए की गई व्यवस्थाओं को परखने के लिए जनपदों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए है।मुजफ्फरनगर के नोडल अधिकारी एवं विशेष सचिव नियोजन विभाग आर एन यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल कस्बे के क्वारंटाइन सेंटर,गांधी इंटर कॉलिज,आर्य कन्या इंटर कॉलिज व चन्द्र शेखर आजाद डिग्री में बनाए क्वारंटाइन सेंटर पर पहुंचकर क्वारंटाइन किए गए लोगो से भोजन व अन्य समस्याओं की जानकारी ली उन्होंने सफाई के साथ मास्क आदि पहनने ओर शारिरिक दूरी बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए निरीक्षण के दौरान उन्होंने खाने की गुणवत्ता के साथ साथ वहां रह रहे क्वारंटाइन लोगो के बातचीत की निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने क्वारंटाइन लोगो का रिकार्ड सरकारी अमले द्वारा सही न बता पाने के कारण नाराज़गी जताई।इस मौके पर उनके साथ एसडीएम सदर अशोक कुमार,केशव शर्मा,गौरव बालियान,थानाध्यक्ष सूबे सिंह आदि मौजूद रहे ।

लॉकडाउन में विदेश में फंसे भारतीयों के लिए फरिश्ता बने ग्राम प्रधान

चरथावल। देश मे करोना वायरस के संक्रमण के कारण कुछ भारतीय ऐसे भी हैं जो विदेश में फंसे हुए हैं क्योंकि कोई भी फ्लाइट अब देश में आ नहीं रही है ऐसे में विदेश में फंसे भारतीयों के लिए ग्राम कुटेसरा के ग्राम प्रधान फरिश्ता बनकर सामने आ रहे हैं अरब देशों में फंसे लोगों की ग्राम प्रधान वही पर राशन देकर मदद कर रहे हैं साथ ही साथ रोजा इफ्तारी भी करा रहे हैं।
कोरोना महामारी के चलते देश में चल रहे लोक डाउन के कारण देश की उड़ान सेवा लंबे समय से बंद है जिस कारण विदेश में फंसे भारतीय वापस अपने देश नहीं आ पा रहे हैं ऐसे में अरब देशों में फंसे लोगों की मदद के लिए चरथावल विकासखंड के ग्राम कुटेसरा के ग्राम प्रधान ईशा त्यागी फरिश्ता बनकर सामने आ रहे हैं। ग्राम प्रधान कुटेसरा ईशा त्यागी के भाई मूसा त्यागी व यूनुस विदेश में ही है ग्राम प्रधान ईसा त्यागी अपने भाई मूसा त्यागी व यूनुस की मदद से विदेशों में फंसे लोगों की मदद के लिए वहां पर लोगों को राहत सामग्री के तौर पर खान-पान की चीजें वितरित कर रहे हैं साथ ही साथ वह रोजा अफ्तार भी करा रहे हैं साथ ही साथ उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर विदेश में फंसे लोगों से अपील की है कि अगर उसे किसी भी तरह की जरूरत हो तो वह संपर्क कर सकता है ग्राम प्रधान के कार्य की चारों और सराहना हो रही है।

कई समाजसेवियो ने की पीएम केयर फ़ंड में मदद

चरथावल। क्षेत्र के कई ग्राम प्रधानों व समाजसेवियों ने प्रधानमंत्री कोविड केयर फ़ंड में मदद करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष बिरालसी विकास आर्य व भाजपा नेता राजीव पुण्डीर को चेक सौंपा है।
देश मे कोरोना वायरस महामारी के कारण समाजसेवी मदद को आगे आ रहे है इसी क्रम में चरथावल विकास खण्ड के ग्राम बिरालसी ग्राम प्रधान पति मोहन,गेंस एजेंसी से सुभाष,सोमपाल चैयरमैन, संजीव त्यागी आदि ने प्रधानमंत्री केयर फ़ंड में राहत पहुंचाने के लिए भाजपा मंडल अध्यक्ष बिरालसी व भाजपा नेता राजीव पुण्डीर को चेक सौंपा है।

loading…