केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने अधिकारियों के साथ की बैठक, लॉकडाउन को लेकर दिए ये निर्देश

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा0 संजीव बालियान, राज्यमंत्री विजय कश्यप, विधायक बुढाना उमेश मलिक ने आज जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव के साथ कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत हुए लोकडाउन में प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक की।
डा0 संजीव बालियान ने कहा कि कहा कि पुलिस प्रशासन लॉकडाउन के नियमों का पालन कराये। उन्होने कहा कि जनपदवासियों के किसी भी प्रकार से राशन, राहत, आवश्यक वस्तुओं की कमी नही रहनी चाहिए। उन्होने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाये जिससे कि कोइ भूखा न रहे। उन्होने कहा कि सभी पात्रों को राशन वितरण कराना सुनिश्चत कराया जाये। उन्होने कहा कि जो नये राशन कार्ड बने है उन्हे राशन वितरण कराया जाये। उन्होने कहा कि किसानों के लिए खाद, बीज, उर्वरक की उपलब्धता एवं चीनी मिलों को गन्ना पेराई होने तक चालू रखा जाये। उन्होने कहा कि किसानो का गन्ना खेत में नही रहे। उन्होने श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों व अन्य दैनिक मजदूरी, दिहाडी वालों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उनहोन कंट्रोल रूम, सेम्पल रिपोर्ट आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
उन्होने कहा कि क्वारंटाईन सैन्टरो पर भोजन आदि की उचित व्यवस्था की जाये। उन्होने कहा कि सांसद निधि व विधायक निधि से चिकित्सीय उपकरणों की खरीद की जाये ताकि जनपदवासी उसका लाभ ले सके। उन्होने कहा कि आज के समय में चिकित्सीय उपकरणों की अधिक महत्ता है। उन्होने कहा कि चिकित्सीय उपकरणों की सूची बनाई जाये जिससे उन्हे सीएचसी व पीएचसी पर भी जनसामन्य की चिकित्सा के लिए उपलब्ध कराया जा सके।
इस अवसर पर विधायक उमेश मलिक द्वारा अन्य जनप्रतिनिधियों के माध्यम एवं विधानसभा बुढाना के नागरिकों के जनसहयोग से जिलाधिकारी को 11 लाख 19 हजार 53 रूपये का चैक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु उपलब्ध कराया गया। साथ ही रोटरी क्लब द्वारा पी0पी0ई0 किट भी उपलब्ध कराये गये। इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, सीडीओ आलोक यादव, सीएमओ डा0 प्रवीण चोपडा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

loading…