कोरोना से छुटकारा पाते ही राजनीति में क्यों सक्रिय हुए सिंधिया, जानिए बडी वजह

भोपाल. मध्य प्रदेश भाजपा के नेता और हाल ही में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना काल में पहली बार सार्वजनिक मंच पर दिखे. हालांकि इससे पहले भी वो बीजेपी की बैठकों, जो ज्यादातर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही थीं, उसमें शामिल होते रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद पिछले एक पखवाड़े से ज्यादा समय से ग्वालियर के ‘महाराज’ सामने नहीं आए थे. उन्होंने खुद ही इसके बारे में बताया भी था.
राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद अपने कार्यकर्ताओं को भेजे संदेश में सिंधिया ने कहा था कि कोविड-19 पॉजिटिव होने की वजह से वो सामने नहीं आ सके हैं, लेकिन जल्द ही पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलेंगे. उसके बाद आज पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में हो रही वर्चुअल रैली में सिंधिया मंच पर नजर आए. सियासी जानकार इस घटना को मध्य प्रदेश में 24 सीटों के लिए होने वाले विधानसभा उपचुनाव से जोड़कर देख रहे हैं.
बीते दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती किया गया था. इसके बाद राज्यसभा चुनाव भी हुए, लेकिन सिंधिया सार्वजनिक रूप से कहीं नहीं दिखे. यहां तक कि राज्यसभा चुनाव के दौरान भी वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ही नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में बने रहे थे. सोशल मीडिया के जरिए सिंधिया लगातार अपनी सक्रियता जताते रहे हैं. चाहे वह फादर्स-डे पर ट्वीट करना हो या मध्य प्रदेश से जुड़ी किसी खबर पर प्रतिक्रिया देना, सिंधिया लगातार कार्यकर्ताओं से संपर्क करते रहे. इस बीच जब राज्यसभा में जीत को लेकर खबरें आईं, तब उन्होंने एक वीडियो मैसेज शेयर कर बीजेपी के बड़े नेताओं का आभार जताया.
मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों में विधानसभा की 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. सियासी जानकारों का कहना है कि बीजेपी की 25 जून को वर्चुअल रैली के पीछे यह भी एक बड़ी वजह है. हालांकि पार्टी की वर्चुअल रैलियों की श्रृंखला लगातार जारी है. लेकिन चुनावी राज्यों में इसको लेकर सक्रियता ज्यादा है. सियासी जानकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के अचानक सक्रिय होने को इससे भी जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि सिंधिया अभी तक राज्यसभा चुनाव की प्रतीक्षा कर रहे थे. चुनाव में जीत के बाद अब वो एक्टिव मोड में आएंगे. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो संदेश से इस बात की पुष्टि होती भी दिख रही है, जिसमें उन्होंने कहा है कि जल्द ही वो पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

loading…