कोराना कहर: मध्य प्रदेश में सारे स्कूल 31 जुलाई तक रहेंगे बंद!, यहां देखे…

भोपाल. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के मद्देनजर मध्य प्रदेश में 31 जुलाई तक सारे स्कूल बंद रहेंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. अधिकारी ने बताया कि इससे पहले समस्त शासकीय और अशासकीय विद्यालयों को 30 जून तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया था. उन्होंने कहा कि हालांकि, लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित में लिए गए निर्णय के अनुसार ऑनलाइन अध्यापन की गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी.

मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 184 नए मामले सामने आए. इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 13,370 तक पहुंच गई. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 564 हो गई है. मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने बताया, ‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में 4 और सागर, ग्वालियर व खरगोन में 1-1 मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’
मृतकों के आंकड़े के बारे में उन्होंने बताया, ‘राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 226 मौत इन्दौर में हुई है. उज्जैन में 70, भोपाल में 94, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 15, सागर में 21, जबलपुर में 14, देवास में 10, मंदसौर में 9 और नीमच में 7 लोगों की मौत हुई है. बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं.’ उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 52 जिलों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,095 निषिद्ध क्षेत्र हैं.