शादी के तीसरे दिन दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, एक शादी ने दो जिलों में मचाया हडकंप

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल। मध्‍य प्रदेश की राजधानी के रेड जोन में हुई एक शादी ने दो ज़िलों में हड़कंप मचा दिया है. शादी के तीसरे दिन दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकल आयी. इसके बाद दूल्हा सहित शादी में शामिल 32 लोगों को फौरन होम क्वारेंटीन कर दिया गया है. दुल्हन रेड जोन भोपाल से शादी कर ग्रीन जोन रायसेन के मंडीदीप गयी थी. इसलिए रायसेन में भी हड़कंप मचा हुआ है. क्वारेंटीन किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वो और कितने लोगों के संपर्क में आए. ऐसे में कोरोना चेन बनने का खतरा भी पैदा हो गया है।

मामला राजधानी भोपाल के जाट खेड़ी का है. यहां रहने वाली युवती की सोमवार को शादी हुई थी. बारात राजधानी से लगे रायसेन जिले के मंडीदीप से आई थी. युवती को 7 दिन पहले बुखार आया था जो दवा लेने के बाद उतर गया था. हालांकि, परिवार ने एहतियात बरतते हुए शनिवार को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा, लेकिन इस बीच तय तारीख सोमवार को युवती की शादी हो गयी. उसके तीसरे दिन बुधवार को रिपोर्ट आयी जो कोरोना पॉजिटिव निकली. बहु को कोरोना होने की खबर लगते ही घर और बाहर दोनों तरफ हड़कंप मच गया. दूल्हा सहित दुल्हन के संपर्क में आने वाले मायके और ससुराल दोनों पक्षों के 32 लोगों को फौरन होम क्वारेंटीन कर दिया गया है. शादी कराने वाले पंडितजी भी अब क्वारेंटीन में हैं. सभी के सैंपल लिए गए हैं. संभवतः एक-दो दिन में इन सभी लोगों की रिपोर्ट आएगी.
दुल्हन रेड जोन भोपाल से ब्याह कर ग्रीन जोन मंडीदीप गयी. मंडीदीप रायसेन जिले में आता है. इसलिए वहां का प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. शादी में शामिल वर पक्ष और वधु पक्ष के लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने सभी को अपने अपने घरों में रहने की हिदायत दी है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुल्हन के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट भी तैयार की है. सबसे पूछा जा रहा है कि वो लोग शादी के बाद किन-किन लोगों के संपर्क में आए. सभी की जानकारी जुटाई जा रही है. कोरोना की ये चेन लंबी हो सकती है.

loading…