मध्य प्रदेश की दर्दनाक घटना: क्या थी मां की ऐसी मजबूरी, बेटियों की गला दबाकर हत्या करने के बाद खुद भी लगाई फांसी

रीव. मध्य प्रदेश के रीवा में बेहद ही दर्दनाक घटना हुई. यहां एक मां ने अपने दो मासूम बेटियों की हत्या कर दी. इसके बाद वो खुद भी फांसी के फंदे पर लटक गई और जान दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस घटना के कारण पता लगाने में जुटी हुई है.

रीवा जिले के सोहागी थाना मझगवां गांव की रहने वाली निराशा कोरी ने अपनी दोनों बेटियों को मौत की नींद सुला दिया. बताया गया है कि निराशा कोरी का पति घर के बाहर काम से गया हुआ था, उसी दौरान घटना को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार पहले निराशा ने अपनी दोनों बेटियों का गला घोंटा और उसके बाद खुद भी फंदे पर झूल गई.

वहीं घटना के बाद से क्षेत्र में गमगीन माहौल है. निराशा कोरी की उम्र 24 वर्ष बताई जा रही है. उसकी दो बेटियां थीं, बड़ी बेटी की उम्र 20 वर्ष थी, जिसका नाम आसमी था और छोटी बेटी रेशमी की उम्र चार माह थी. तीनों के शव घर में पड़े हुए थे. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

उधर इस दर्दनाक घटना की जानकारी मिलने के बाद पति के साथ परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए. इस घटना के पीछे कारण क्या रहा, इस बारे में पुलिस को कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा है. वहीं पुलिस का कहना है कि प्रारंम्भिक जांच में पता चला है कि गृह कलह के चलते महिला ने ये आत्मघाती कदम उठाया है.

वहीं मौके पर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को भी बुला लिया. पुलिस ने महिला और बच्चियों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. इस घटना को लेकर पति के साथ परिवार के अन्य सदस्यों के भी बयान लिए जा रहे हैं.