अभी-अभी: शिवराज सरकार ने भेजे 88 करोड़ रुपए, सबके खाते में आएगे 1 हजार

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 8 लाख 85 हजार पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खाते में मंत्रालय से सिंगल क्लिक के माध्यम से 88.5 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की। प्रत्येक निर्माण श्रमिक को एक हजार रुपए की राशि अन्तरित की गई है। राज्य शासन द्वारा अभी तक कुल 184.6 करोड रुपए की राशि आपदा सहायता के रूप में प्रदेश के लॉक डाउन प्रभावित श्रमिकों के खातों में अंतरिक्त की जा चुकी है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्रम अशोक शाह, मुख्यमंत्री के सचिव एम. सेल्वेंद्रन आदि उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने इस अवसर पर प्रदेश के निर्माण श्रमिकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लॉक डाउन की अवधि पुनः बढ़ाए जाने के कारण निर्माण श्रमिकों को यह राशि दूसरी बार अंतरित की गई है। पहले प्रदेश के समस्त पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को माह अप्रैल की 1 हजार रुपए प्रति श्रमिक के मान से कुल राशि 88 करोड ₹50 हज़ार उनके खातों में अंतरित की जा चुकी है।
मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश के मजदूर जो बाहर के राज्य में फंसे हैं उन्हें भी 1 हजार रुपए प्रति मजदूर के मान से राशि कुल 7.6 करोड़ रुपए 76 हजार मजदूरों को अंतरित की गई है। इसके अलावा हमारे प्रदेश में फंसे अन्य प्रदेशों के मजदूरों को भी सहायता दी गई है।
मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्‍न जिलों के निर्माण श्रमिकों से बातचीत की। मजदूरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें 2 माह की राशि तथा 3 माह का निशुल्क राशन दोनों मिल गए हैं। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। सभी ने मुख्यमंत्री को संकट के समय इस सहायता के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।
मुख्यमंत्री चौहान ने मजदूरों से कहा कि वे अपने कार्यस्थल तथा घर पर पूरी सावधानियां रखें। एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखें, हाथ ना मिलाएं, गले ना मिलें, मास्क लगाएं, बार बार हाथ धोएं, इधर-उधर ना थूकें, कहीं भी भीड़ इकट्ठी ना करें। आप सभी के सहयोग से हम कोरोना को शीघ्र हराएंगे।

loading…