साबुन बता देगा आप प्रेगनेंट हैं या नहीं, जानें कैसे…

शादी के बाद जब कपल बच्चे की प्लानिंग कर रहे होते हैं तो महिलाओं के मन में सबसे ज्यादा चिंता इस बात की होती हैं की वो प्रेगनेंट हैं या नहीं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे उपाय के बारे में जिस उपाय से महिलाएं इस बात का पता लगा सकती हैं की वो प्रेगनेंट हैं या नहीं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1 .एक बर्तन में आप डंडेलिओन की पत्तियां लें और उसमे थोड़ा सा अपना यूरिन डालें तथा उसे 10 मिनिट के लिए छोड़ दें। यदि पत्तियों पर लाल रंग के दाने आते हैं तो इसका मतलब है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हैं।

2 .एक सबसे पहले एक काँच का बर्तन लें उसमे अपनी यूरिन और साबुन मिलाएं। यदि साबुन में झाग और बुलबुले आते हैं तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हैं।

3 .आप सबसे पहले एक काँच के बर्तन में कुछ चीनी लें और उसमे अपनी यूरिन मिलाएं। यदि शक्कर घुलने के बजाय गुच्छों के रूप में जम जाती है तो इसका अर्थ है कि आपका टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हो सकती हैं।

4 .आप घर में रखे सफ़ेद रंग के टूथपेस्ट में अपना यूरिन मिलाएं। यदि कुछ मिनिट बाद टूथपेस्ट झागदार दिखने लगता है और उसका रंग नीला हो जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप माँ बनने वाली हैं

5 .प्रेगनेंसी चेक करने के लिए आप एक बर्तन में यूरिन और विनेगर मिलाएं। यदि कुछ मिनिट बाद विनेगर का रंग बदल जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं।

100 फीसदी प्रमाण के लिए आप डॉक्टर की सलाह लें।

big news

loading…